विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए कल दो दिवसीय दौरे पर त्रिपुरा जाएंगे CM योगी, पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में भरे हुंकार

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 01:01 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : 16 फरवरी को त्रिपुरा (Tripura) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कल दो दिवसीय (Two day) त्रिपुरा दौरे पर जाएंगे। जहां वह दो दिनों तक प्रदेश के कई विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों (Party candidates) के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। 29 जनवरी को राज्य में प्रचार के लिए पार्टी के द्वारा जारी स्टार प्रचारकों (star campaigners) की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष J P नड्डा के अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिश्व शर्मा, सांसद मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, लॉकेट चटर्जी के साथ 40 लोगों को अपना स्टार प्रचारक बनाया गया हैं।

PunjabKesari

6 और 7 फरवरी को करेंगे प्रचार
फरवरी मध्य में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी मिशन मोड में प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। 3 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा के त्रिपुरा में रैली के बाद कल व परसों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) प्रचार करेंगे। आपको बता दें कि CM योगी की छवि भाजपा के तेज तर्रार नेता के साथ ही अपने राज्य में अपराधियों पर तुरंत निर्णय लेने के साथ ही उन पर बुल्डोजर से कार्रवाई करने वाले बेदाग मुख्यमंत्री की हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस गोरक्षपीठ (Gorakshpeeth) के पीठाधीश्वर(Pithadhishvar) हैं। उसके अनुयायियों (followers) की संख्या भी त्रिपुरा में अच्छी खासी हैं।  

PunjabKesari

जनसभा को संबोधित करेंगे
CM योगी अपने दो दिवसीय त्रिपुरा यात्रा के दौरान विभिन्न जनसभा को संबोधित करने के साथ ही प्रदेश में फिर से सत्तारूढ़ BJP को बहुमत दिलाने के लिए हुंकार भरेंगे। अगर त्रिपुरा की राजनीति के बारे में बात करें तो उत्तर-पूर्व (Northeast) के इस राज्य में पहली बार BJP ने 2018 में सरकार बनाई थी। उस समय उन्होंने इस राज्य की कमान बिप्लव देव को सौंपी थी लेकिन 4 साल के कार्यकाल के बाद जब उनके खिलाफ पार्टी के अंदर से आवाज उठने लगी तो उन्हें पिछले साल ही पद से हटाकर कांग्रेस से भाजपा में आए माणिक साहा को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। बता दें कि इस उत्तर पूर्व के राज्य में 2018 तक कांग्रेस व वामपंथी दलों की ही सरकार बनती आई थी लेकिन पिछले  विधानसभा चुनाव में BJP ने इस उत्तर पूर्व राज्य में अपना जीत का झंडा गाड़ा था।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static