आज फर्रुखाबाद का दौरा करेंगे CM योगी, 288 करोड़ की 102 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लोकार्पण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 11:45 AM (IST)

Farrukhabad News (दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फर्रुखाबाद में स्थित क्रिश्चियन इंटर कालेज के मैदान में पहुंचेंगे। जहां एक साथ करीब 288 करोड़ की 102 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री यहां 1 घंटा 15 मिनट रुकेंगे। उनका हेलीकॉप्टर सातनपुर के खैराताल के हेलीपैड पर उतरेगा।
PunjabKesari
बता दें कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरा प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। क्रिश्चियन कालेज जनसभा स्थल पर पंडाल बनने का काम तेज गति से चलता रहा। मुख्यमंत्री यहां 207.13 करोड़ की परियोजनाओं में 55 का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ 81.10 करोड़ की परियोजनाओं में 47 का शिलान्यास करेंगे। विकास विभाग से जुड़े अफसरों ने पूरी हो चुकी परियोजनाओं का पूरा ब्योरा संकलित कर लिया है। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर यहां चाक चौबंद व्यवस्थायें की गई हैं।
PunjabKesari
वहीं, मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर 16 मजिस्ट्रेट नामित कर दिए गए हैं, जो कि विभिन्न व्यवस्थाओं पर पूरी नजर रखेंगे। मुख्यमंत्री राजकीय हेलीकॉप्टर से खेराताल, सातनपुर में पहुंचेंगे। जहां से कार से कार्यक्रम स्थल क्रिश्चियन इंटर कॉलेज को प्रस्थान करेंगे। जनसभा स्थल पर आठ ब्लाक बनाए गए हैं। जनसभा स्थल के आस-पास घनी बस्ती है। इसको देखते हुए पुलिस बेहद सतर्क है। औरैया, कानपुर देहात और कन्नौज से सीओ, एएसपी भी यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से मौजूद रहेंगे। पुलिस की ओर से विभिन्न प्रकार के प्वाइंट बनाए गए हैं। जहां पर फोर्स की तैनाती की गई है।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
CM योगी ने इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का किया उद्घाटन, कहा- ‘इन्वेस्टर्स के विश्वास पर खरा उतरेगा नए भारत का नया UP’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि बीते सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल तैयार करने के लिए बहुत से रिफॉर्म किए गए हैं और आगे भी रिफॉर्म होने जा रहे हैं, क्योंकि यह आज की आवश्यकता है। इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का उद्घाटन के अवसर पर योगी ने कहा कि यूपी को वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लक्ष्य को प्राप्त करना है तो हमें अधिक से अधिक निवेश को आकर्षित करना ही पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static