पुलवामा हमले में शहीद पंकज त्रिपाठी के पिता व पत्नी को कमिश्नर ने सौंपा 11-11 लाख का चेक

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 07:42 PM (IST)

महराजगंजः शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलाया जा सकता है। देश हमेशा उन जांबाज वीरों के लिए अपना मस्तक झुकाकर उन्हें श्रद्धांजलि देता रहेगा। ऐसे में पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर पंकज त्रिपाठी को भला कौन भुल सकता है। महराजगंज जिले के शहीद के परिवार को गुरुवार को शासन की ओर से बड़ी सहायता मिली। कमिश्नर जयंत नार्लिकर व डीआईजी राजेश डी मोडक ने शहीद के पिता ओम प्रकाश त्रिपाठी व पत्नी रोहणी देवी को 11-11 लाख रुपये का चेक दिया। यह आर्थिक सहयोग पुलवामा वेलफेयर फंड लोक निर्माण विभाग से किया गया है।

बता दें कि प्रदेश के डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहीद के परिजनों को आर्थिक सहयोग की घोषणा की थी। इसी क्रम में गुरुवार को कमिश्नर व डीआईजी ने फरेंदा तहसील पहुंचकर डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार, एसपी रोहित सिंह सजवान, एसडीएम राजेश कुमार, एक्सईएन पीडब्लूडी सचिन कुमार की मौजूदगी में शहीद पंकज के पिता व पत्नी को 11-11 लाख रुपये का चेक दिया।

ज्ञात है कि पुलवामा हमले में 14 फरवरी 2019 को फरेंदा तहसील के हरपुर गांव के टोला बेलभरिया गांव के रहने वाले सीआरपीएफ जवान पंकज त्रिपाठी भी शहीद हो गए थे। उनकी शहादत के बाद गांव के प्राथमिक विद्यालय का नाम बदलकर शहीद पंकज स्कूल कर दिया गया है। घर तक सड़क पिचरोड, गांव में शहीद की मूर्ति स्थापित करा दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static