कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश: CCTV फुटेज में दो संदिग्धों की तलाश जारी, हाथ लगी बड़ी लीड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 01:52 PM (IST)

कानपुर [प्रांजुल मिश्रा ] : कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश के मामले में जांच एजेंसियां और पुलिस की टीमों ने देर रात तक घटनास्थल के पास लगे सभी CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली। घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर दो संदिग्धों को फुटेज में देखा गया, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

फुटेज में संदिग्धों को टोल पार करने के बाद बाइक रोकते हुए और आपस में बात करते हुए देखा गया है। यह घटना ठीक उसी समय की है, जब एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रची जा रही थी। पुलिस को शक है कि इन दोनों का इस साजिश से कोई संबंध हो सकता है। घटनास्थल के आसपास के क्षेत्रों में पुलिस की कई टीमें रात भर तलाशी अभियान में जुटी हैं, और अन्य संदिग्धों की भी पहचान कर उन तक पहुंचने का प्रयास जारी है। हालांकि, अभी तक पुलिस और एजेंसियों को कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है, लेकिन संदिग्धों के फुटेज मिलने से जांच की दिशा में नई उम्मीद जगी है। जांच की प्रगति को देखते हुए पुलिस ने जनता से भी अपील की है कि अगर किसी को इन संदिग्धों के बारे में कोई जानकारी हो, तो वह तुरंत पुलिस को सूचित करे।

बड़ी लीड लगी हाथ
शिवराजपुर के पास मुड़ेरी रेलवे क्रॉसिंग पर कलिंद्री एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश में क्राइम ब्रांच को एक बड़ी लीड मिली कि मुड़ेरी गांव का हिष्ट्रीशीटर शाहरुख पुत्र मेंहदी हसन निवासी मुड़ेरी गांव थाना शिवराजपुर जिला बदर होने के बावजूद गांव के आसपास दिखा है। क्राइम ब्रांच ने जाल फैलाकर शाहरूख को बीते कल हिरासत में लेकर एटीएस के साथ संयुक्त रूप से पूछताछ की लेकिन उसके जवाबों से संतुष्ट होकर देर रात उसको छोड़ दिया । 

NIA फिर बुलाकर की पूछताछ
आज एनआईए की टीम ने शाहरूख को दोबारा बुलवाया और पूंछतांछ की जिसमें उसका पश्चिम बंगाल से कनेक्शन निकला। फिलहाल इसके बाद पुलिस ने अब चुप्पी साध ली है वो अब शाहरूख के मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एनआईए ने शाहरूख से कई घंटो तक पूंछतांछ की और इसके बाद उसको उठाकर लखनऊ ले गए हैं। शाहरूख थाना शिवराजपुर का हिस्ट्री शीटर है इसपर करीब एक दर्जन गंभीर मामले लूट , छिनैती, मारपीट और जानलेवा हमला जैसे दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static