संविदा कर्मी ने नए कनेक्शन के नाम पर महिला से मांगी रिश्वत, अधिशासी अभियंता ने आरोपी को किया बर्खास्त

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 02:48 PM (IST)

इटावा, ( अरवीन ): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही जीरो टॉयलेंस नीति को लेकर बड़े- बड़े दावे कर रही है। उसके बावजूद भी कर्मचारी सरकार की नीतियों को पलीता लगाने में जुटे है। ऐसा ही ताजा मामला इटाव जिले से सामने आया है जहां पर बिजली विभाग में संविदा कर्मी के पद पर मौजूद एक कर्मचारी ने एक महिला से बिजली कनेक्शन करवाए जाने को लेकर ₹5000 की रिश्वत मांगी। जिसका पास में मौजूद एक शख्स ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बिजली विभाग के अधिकारी ने तुरंत संविदा कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया।

आप को बता दें कि मामला इटावा जिले के एक शहर का है जहां पर गामा कॉलोनी में रहने वाली एक महिला अपने घर पर विद्युत कनेक्शन लगवाना चाहती थी। इस बारे में महिला ने बिजली विभाग में संविदा कर्मी के पद पर मौजूद संदीप पाल से मुलाकात की। संदीप पाल ने महिला को बताया कि अगर आप नया कनेक्शन करवाते हैं तो आपको यहां लाइन खिंचवाने के लिए एस्टीमेट बनवाना पड़ेगा। अगर आप चाहती हैं कि यह सब कुछ सस्ते में निपट जाए तो आपको ₹5000 खर्च करने होंगे। तब आपका सस्ते में विद्युत कनेक्शन हो जाएगा।

अधिशासी अभियंता के पास पहुंचा वायरल वीडियो
महिला से विद्युत कनेक्शन के लिए संविदा कर्मी के द्वारा मांगी गई रिश्वत का वीडियो जब अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद के पास में पहुंचा जहां पर उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता के साथ लिया।  विद्युत विभाग में मौजूद संविदा कर्मी संदीप पाल को बर्खास्त कर दिया गया। वही शख्त हिदायत दी गई की संदीप पाल दोबारा से बिजली विभाग में काम नहीं करते हुए दिखाई देना चाहिए अगर दिखाई देते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने जनता से भी अपील की है कि आप किसी भी विद्युत विभाग के कर्मचारी को किसी भी तरीके के रुपए ना दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static