धर्मांतरणः ATS को सलाहुद्दीन की सात दिन की मिली पुलिस कस्टडी रिमांड

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 10:15 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा अवैध धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के मोहम्मद उमर गौतम के सहयोगी सलाहुद्दीन जैनुद्दीन शेख से पूछताछ के लिए अदालत ने सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की। हालांकि एटीएस ने दस दिनों की रिमांड मांगी थी। एटीएस ने बताया कि 30 जून को गुजरात एटीएस के सहयोग से सलाहुद्दीन को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था। उसे तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाने के बाद अदालत में पेश किया,जिसे पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया था।

एटीएस ने न्यायालय के समक्ष सलाहुद्दीन की 10 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। अदालत ने आज एटीएस के रिमांड पर लेने के प्रथार्ना पत्र पर सुनवाई करते हुए सलाहुद्दीन को पूछताछ के लिए सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली। एटीएस कल से सलाहुद्दीन से रिमांड पर लेगी और धर्मांतरीण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम व अन्य अभियुक्तों के विषय में हवाला द्वारा दिए गए धन व अन्य बिन्दुओं पर सलाहुद्दीन से पूछताछ करेगी।       

गौरतलब है कि मूक बधिर बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एटीएस ने 20 जून को दो व्यक्तियों को दिल्ली के जामिया से गिरफ्तार किया था। इस मामले में 28 जून को एटीएस ने तीन अन्य आरोपियों इरफान शेख, अब्दुल मन्नान व राहुल भोला गिरफ्तार किया गया था। एटीएस के विवेचक अनिल कुमार विश्वकर्मा के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तीनों की पांच दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली थी। इस बीच अहमदाबाद से गिरफ्तार उमर गौतम के सहयोगी सलाहुद्दीन जैनुद्दीन शेख से हवाला रैकेट के बारे में कुछ अहम जानकारी मिलने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static