Corona crisis: MP समेत तीन राज्यों की सीमा सील, नहीं दी जा रही बिना NTPCR के इंट्री

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 04:53 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। ऐसे में नियंत्रण व लापरवाही को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी टीम लगातार एक्शन मोड पर है। इसके साथ ही सीएम बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं कोरोना संकट को देखते हुए अन्तरराज्यीय और अंतर जिला यात्राओं पर राज्य सरकारों ने सख्ती का फैसला लिया है। बिना आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के किसी को भी एंट्री नहीं दी जा रही है।

बता दें कि आगरा से लगी मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमाओं पर सख्ती हैं। जिसके तहत बॉर्डर से वाहनों को लौटाया जा रहा है। इधर, मंडल के कोटवन से लगी हरियाणा सीमा पर भी यही हाल हैं।

आगे बता दे कि जनपद से राजस्थान के दो बॉर्डर लगते हैं। भरतपुर और धौलपुर जिलों की सीमाओं पर वाहनों को रोककर चेकिंग की जा रही है। जिन लोगों के पास 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर कोरोना नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट है, उसे ही एंट्री दी जा रही है। इसी तरह से मध्य प्रदेश बॉर्डर पर भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। इसके साथ ही अन्य राज्यों की रोडवेज बसों के आने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। कोसी में हरियाणा की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

शासन के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड राज्यों से आने वाले वाहनों के उत्तर प्रदेश में आवागमन पर रोक लगाने के निर्देश जारी किये हुए हैं। कोविड-19 की रोकथाम के लिए दिए गए इस आदेश का अनुपालन 15 दिन करना होगा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static