''272 सीट से सरकार बन सकती है, लेकिन नया संविधान बनाना हो...'' अयोध्या से MP लल्लू सिंह के बयान पर अखिलेश ने उठाया सवाल

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 12:32 PM (IST)

अयोध्या न्यूज़: लोकसभा चुनाव से होने से पहले अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहा है, जिसकी वजह से प्रदेश में सियासी पारा बढ़ा हुआ है। दरअसल, उन्होंने एक सभा में भाषण देते हुए कहा है कि  सरकार बनाने के लिए 272 सांसद चाहिए लेकिन संविधान संशोधन या संविधान बदलने के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए। नियम बदलना होगा या संविधान बदलना हो इसके लिए 400 से पार लाना है।  

वहीं, यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शेयर कर सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने दावा किया है कि लल्लू सिंह कह रहे हैं कि 'संविधान संशोधन के लिए 400 सांसद चाहिए' समाचार लिखे जाने तक लल्लू सिंह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। 

 

इस वीडियो को शेयर कर अखिलेश ने कहा- PDA भाजपा को मिलकर हराएगा क्योंकि भाजपा पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों को मिले आरक्षण को, नया संविधान बनाकर ख़त्म करना चाहती है। भाजपा जनता की सेवा या कल्याण के लिए नहीं बल्कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी द्वारा बनाए संविधान को बदलने के लिए जीतना चाहती है। सदियों से 4-5% प्रभुत्ववादी सोच के लोग 90-95% लोगों को अपना गुलाम बनाए रखना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static