बस्ती जिला अस्पताल में बंट रहा कोरोना, बिना मास्क, सेनेटाइजर के डॉक्टर कर रहे निजी प्रैक्टिस

1/5/2021 5:24:04 PM

बस्ती: कोविड-19 का स्ट्रेन 2.0  को लेकर एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसके साथ ही अभी कोरोना पर पूरी तरीके से रोकथाम नहीं हो पाई है, लेकिन बस्ती जिला अस्पताल का आलम यह है कि यहां डॉक्टर ही बिना मास्क, सेनेटाइजर, हैंड ग्लब्स के निजी प्रैक्टिस कर रहे हैं। इतना ही नहीं यहां पर मरीज भी बिना मास्क के डॉक्टर के पास अपना इलाज करा रहे हैं। जहां जिम्मेदार ही इतने लापरवाह बने हुए हैं तो आम आदमी कैसे नियमों का पालन करेगा।

जानकारी मुताबिक बस्ती जिला अस्पताल में लापरवाही इतनी है कि जिला संक्रामक रोग नियंत्रण कमरे में ही बिना मास्क के मीटिंग होती है। यहां के प्रभारी राकेश मनी भी बिना मास्क के मीटिंग में व्यस्त हैं को फिर कोरोना पर कैसे लगाम लगेगा। जबकि कोविड-19 को नियंत्रण करने की गाइड लाइन में मास्क के साथ 2 गज की दूरी भी जरुरी है, लेकिन यहां पर सभी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इस मामले में जब डॉक्टर गौरव सचान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मास्क पहनने से सांस फूलती है। अब सवाल यह उठता है कि जब एक जिम्मेदार डॉक्टर ही इस तरीके का जवाब दे रहा है तो सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए कितना भी पैसा खर्च कर ले इस लोगों को इसका कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। वहीं इस संबंध में जब अस्पताल के अधीक्षक रोशमती पांडेय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सभी लोगों को रेगुलर मास्क, गलब्स व सेनेटाइजर के निर्देश दिए गए हैं लेकिन अगर कोई इस बात को नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Anil Kapoor

Related News