UP में कोरोना की दहशत: नोएडा-गाजियाबाद में भी रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू

4/8/2021 4:44:41 PM

गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सेट उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दोनों जिलाधिकारियों ने गुरुवार रात से रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने के साथ ही आज रात से रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को द्दष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर जिला गाजियाबाद में आज रात से रात्रि कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया है। यह कर्फ्यू प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी होगा। पहले चरण में यह व्यवस्था 17 अप्रैल तक लागू की गई है। जिलाधिकारी ने 17 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद करने की घोषणा कुछ समय पूर्व ही की थी।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में आज रात से रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। जिले में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू होगा। इस दौरान दौरान आवश्यक वस्तुओं और चिकित्सा सेवाओं के सभी मूवमेंट को छूट दी जाएगी। इसके साथ ही प्रशासन मे 17 अप्रैल तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान मेडिकल, पारा मेडेकल और नर्सिंग से जुड़े इंस्टीट्यूट खुले रहेंगे।


Content Writer

Umakant yadav

Related News