कोरोना: फर्जी अफवाहों के बीच रातभर जागे लोग, दरवाजे के सामने जलाई आग

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:06 PM (IST)

रामपुर: दुनिया के 186 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इस खतरनाक संक्रमण का असर भारत में तेजी से बढ़ रहा है। देश में हालात बिगडऩे न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कफ्र्यू लगाने का आग्रह किया था जिसके बाद कल पूरे देश के हर प्रदेश में से जुड़े हर गांव, शहर, गली, मोहल्लों में कफ्र्यू का माहौल था। लेकिन देर रात अचानक अफवाहों का माहौल इतना गर्म हुआ कि लोग घरों से निकलकर बाहर आकर एकत्रित होने लगे। अपने घर के आगे आग जलाने लगे देखते ही देखते घरों के दरवाजों पर लोगों ने तेल के दीए जलाने शुरू कर दिए और दरवाजों पर हल्दी की छाप लगाकर फैलती इन अफवाहों से दहशत में आ गए।

PunjabKesari
अफवाह फैलाई गई कि एक लोग की मौत हो गई है और लोग सोते के सोते रह गए हैं। माहौल ऐसा गर्म हुआ कि लोग अपने घरों से महिलाओं और बच्चों के साथ निकलकर बाहर दरवाजे पर आकर बैठ गए। मामला यहीं तक नहीं रुका, लोगों ने अपने घर के दरवाजों पर न केवल हल्दी की छाप लगाई बल्कि तेल के दीपक भी जलाए। इतना ही नहीं घर के दरवाजे पर कंडे जलाकर उससे धुआं किया। वहीं महिलाओं ने अपने हाथों में लाल और हरी चूडिय़ां पहनी। हद तो तब हो गई जब कुछ महिलाओं ने सात नलों से पानी भरकर अपने बच्चों को पिलाया। मामला इतना गंभीर हुआ कि पुलिस को आनन-फानन में गांव-गांव पहुंचकर अनाउंसमेंट कर लोगों को समझाने की नौबत आन पड़ी।

वहीं देर रात क्षेत्र में मची अफरा तफरी से एक सवाल जरूर खड़ा हो जाता है कि आखिर सोशल मीडिया पर फर्जी अफवाह फैलाने और किसी भी प्रकार का गलत मैसेज भेजने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की बात करने वाली पुलिस आखिर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए क्यों बचती नजर आ रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static