कोरोना वायरस की दहशत: बंद की गई बौद्ध तपोस्थली की डेन महामंकोल मंदिर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 02:04 PM (IST)

श्रावस्ती: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में कोरोना वायरस की फैली दहशत से बौद्ध तपोस्थली में स्थित मंदिर को बंद कर दिया गया है। इसके लिए बाकायदा नोटिस बोर्ड भी लगाया गया है। जिसमें लिखा गया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर एहतियातन डेन महामंकोल मंदिर को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही वायरस की स्थिति में सुधार होने पर पुनः मंदिर खोलने की बात नोटिस बोर्ड पर लिखी गई है। जिसको लेकर पर्यटकों में मायूसी देखी जा रही है।
PunjabKesari
दरअसल अंतरराष्ट्रीय पर्यटन बौद्ध तपोस्थली श्रावस्ती हमेशा विदेशी पर्यटकों से गुलजार रहती है। मगर इस समय जोरों से फैल रहे कोरोना वायरस की दहशत को देखते हुए बौद्ध तपोस्थली अब उतनी गुलजार नहीं दिख रही है।
PunjabKesari
कोरोना वायरस की दहशत को लेकर बौद्ध तपोस्थली स्थित डेन महामंकोल मंदिर को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है। बौद्ध तपोस्थली श्रावस्ती में हर वर्ष तकरीबन 2 से तीन लाख विदेशी पर्यटक आते रहते हैं। जिनमे चीन, जापान, थाईलैंड, श्रीलंका, म्यामार, कोरिया, वर्मा आदि देशों के विदेशी पर्यटक शामिल रहते हैं।
PunjabKesari
वहीं इकौना श्रावस्ती के उपजिलाधिकारी राजेश मिश्र ने बताया कि बौद्ध तपोस्थली स्थित डेन महामंकोल विदेशी संथ्या द्वारा बनवाया हुआ मंदिर है। जिसे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन अनिश्चित काल समय के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस में सुधार के बाद मंदिर को पुनः खोल दिया जाएगा। यही नहीं इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मठ मंदिरों और होटलों की निगरानी भी की जा रही है। और एहतियात के तौर पर लोगों को मास्क लगाने की भी सलाह दी जा रही है।
PunjabKesari
वही सैकड़ो पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग भी रद्द करा दिया है, जिससे होटलों में सन्नाटा पसरा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static