तांत्रिक के कहने पर चचेरे भाई की कर दी हत्या, पुलिस बोली- झाड़ फूंक के चक्कर में मासूम का हुआ मर्डर, तीन गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 03:45 PM (IST)

बहराइच: जिला पुलिस ने अपने बीमार बच्चे को स्वस्थ करने की इच्छा से तांत्रिक की सलाह पर अपने 10 साल के चचेरे भाई की बलि देने के मामले में आरोपी और तांत्रिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना जिले के नानपारा कोतवाली इलाके की है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने आज पत्रकारों को बताया कि परसा गांव के रहने वाले कृष्ण वर्मा का चौथी में पढ़ने वाला बेटा विवेक (10) बृहस्पतिवार रात को घर से लापता हो गया और देर रात उसका शव अपने ही खेत में से मिला। उन्होंने बताया कि बच्चे का गला रेता हुआ था, उसके सिर पर चोट के निशान थे और शव को मिट्टी के नीचे दबाकर छिपाने की कोशिश की गई थी।

PunjabKesari

तांत्रिक के उकसाने पर मासूम की दी बलि
एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मृतक विवेक के चचेरे भाई अनूप का ढाई साल का बच्चा मानसिक रूप से बीमार है और डॉक्टरों से इलाज में सफलता नहीं मिलने पर वह बच्चे के इलाज के लिए नजदीक के गांव जगन्नाथपुर निवासी तांत्रिक जंगली के चक्कर में पड़ गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तांत्रिक ने अनूप को उकसाया कि वह नरबलि दे जिससे उसका बच्चा स्वस्थ हो जाएगा।

फाड़वे से मासूम का आरोपी ने काटा गला
उन्होंने बताया, इस बहकावे में आकर अनूप ने अपने चाचा चिंताराम के साथ मिलकर विवेक (10) की बृहस्पतिवार/शुक्रवार की दरमियानी रात फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि हत्या के बाद चाचा-भतीजे ने शव को छिपाने के लक्ष्य से उसे खेत में दफना दिया। पुलिस ने शनिवार को अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर नजदीक के खेत में छिपाया गया आला-ए-कत्ल फावड़ा भी बरामद कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारतीय इंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी अनूप, चिंताराम और तांत्रिक जंगली को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेजा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static