पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत; पीड़ित परिजनों से मिले अजय राय, सरकार से की ये मांग

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 03:19 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जुआ खेलने के आरोप में पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गए 24 वर्षीय एक दलित युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मृतक अमन गौतम के परिजनों से मिलने आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और युवक की मौत पर दुख जताया। अजय राय ने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ रुपये मुआवजे, सरकारी नौकरी और मामले की निष्पक्ष जांच करवाए जाने की मांग की है।

अजय राय ने हर संभव मदद करने का दिया भरोसा
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। उन्होंने मांग की कि सरकार आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करे। कहा कि इस घटना में शामिल आरोपी पुलिस वालों को बचाने में सरकार लगी हुई है। अजय राय ने मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी व एक करोड़ मुआवजा देने की भी मांग की है। वहीं, सपा सांसद आरके चौधरी और अनुराग भदौरिया ने भी परिजनों से मुलाकात की और उन्हें मदद की राशि के तौर पर दो लाख रुपये का चेक दिया।

PunjabKesari
चार पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज
इस मामले में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने 11 अक्टूबर को विकास नगर थाना क्षेत्र के अंबेडकर पार्क चौराहे पर छापा मारकर जुआ खेलने के आरोप में पकड़ा था। उन्होंने दावा किया कि युवक को जब हिरासत में लेकर थाने ले जाया जा रहा था तभी उसकी तबीयत खराब हो गयी और ‘दिल का दौरा' पड़ने से उसकी मौत हो गयी। गौतम के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर पीट-पीटकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया। इस मामले में सिपाही शैलेंद्र सिंह और तीन अज्ञात समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static