देवी मंदिर में साधु का संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला शव, हत्या की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 03:23 PM (IST)

मथुरा: जिले में जैंत थाना क्षेत्र के सुनरख मार्ग स्थित चामड़ देवी मंदिर में उस समय हड़कंप मच गया जब संदिग्ध हालत में साधु का शव मंदिर परिसर में पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि मंदिर की जमीन को लेकर साधु को धमकी मिल रही थी। आशंका जताई जा रही है कि धमकी देने वाले ने उनकी हत्या कर दी है। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अभिरक्षा में लेकर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल साधु की मौत हत्या या आत्महत्या के बीच उलझ गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मध्य प्रदेश के चित्रकूट के रीवा के रहने वाला है।  55 वर्षीय सुधाकर दास उर्फ लाल बाबा गांव जैंत स्थित बुर्ज वाली माता के मंदिर में रहते थे। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर की जमीन को लेकर विवाद है। इसे लेकर साधु को धमकी भी मिल रही थी। नवरात्र शुरू होने पर वह सुनरख मार्ग स्थित चामड़ माता मंदिर पर अखंड ज्योति जलाकर उपवास रहने के साथ यहां माता की पूजा अर्चना करने गए थे।

साधु की मौत को लेकर पुलिस ने बताया कि सुधाकर दास उर्फ लाल बाबा मंगलवार की सुबह मंदिर परिसर में पड़े तख्त पर उनका शव पड़ा मिला। बताया जा रहा है जिस भूमि पर यह मंदिर बना है, इसे लेकर पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। ग्रामीणों ने दावा किया कि जमीन विवाद को लेकर साधु को भी धमकी दी जा रही थी। उन्होंने बताया कि साधु की मौत का सही कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना जैंत पहुंचे ग्रामीण एवं मृतक साधु के शिष्य अजय शर्मा उर्फ सेवक दास ने पुलिस से साधु की मौत की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह साफ हो पाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static