डिफेंस एक्सपो 2020: 50 हजार करोड़ के 23 MOU साइन, बढ़ेगा रोजगार

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 06:49 PM (IST)

लखनऊः यूपी की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 2020 का कार्यक्रम जोरो शोरो से चल रहा है। इस दौरान मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अकेले उत्तर प्रदेश सरकार के साथ यूपीडा के माध्यम से 50 हजार करोड़ के 23 एमओयू (MOU) साइन हुए हैं। इससे तीन लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा। इस कार्यक्रम का स्टेट पार्टनर बनकर उत्तर प्रदेश ने देश और दुनिया के सामने नई संभावनाओं के विषय में अवगत कराया है।

योगी ने कहा कि एमओयू के इस कार्यक्रम को बन्धन नाम देकर रक्षा मंत्रालय ने भावनात्मक जुड़ाव पैदा किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप रक्षा उत्पादन, शोध और इसके विकास को लेकर यह आयोजन हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 2 वर्ष के दौरान हम लोगों ने डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम रक्षा मंत्रालय के साथ मिलकर करने का प्रयास किया था। रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में बड़े उद्योग, लघु मध्य और सूक्ष्म उद्योग भी उत्तर प्रदेश में लगे।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर हम लोगों ने न केवल डिफेंस एयरोस्पेस पॉलिसी तैयार की है बल्कि उत्तर प्रदेश के अंदर अलग-अलग फोकस सेंटर्स की पॉलिसी भी तैयार करके निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले ढाई वर्ष के दौरान हमारी सरकार प्रदेश के अंदर ढाई लाख करोड़ से ऊपर का निवेश कराने में सफल हुई है। जिसके माध्यम से 33 लाख से अधिक लोगों को सीधे-सीधे नौकरी और रोजगार से जोड़ने में हमें मदद मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static