Gorakhpur News: गोरखपुर में हवाला के 50 लाख डकार गया इंस्पेक्टर, SSP ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 04:57 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में  हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां चेकिंग के दौरान पुलिस ने हवाला के 85 लाख पकड़े जाने पर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। हवाला के 50 लाख लूटने का आरोपित चौकी इंचार्ज को ससपेंड कर दिया गया है। SSP ने चौकी प्रभारी बेनीगंज आलोक सिंह को निलंबित किया है। दरअसल, गोरखपुर के बेनीगंज क्षेत्र में बीते रविवार को चेकिंग के दौरान पुलिस के द्वारा हवाला के 85 लाख रुपये पकडे जाने पर अब SSP ने बड़ी कार्रवाई हुई है। 

बता दें कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने 50 लाख पकड़े थे। जिसमें आरोप था कि दारोगा ने 50 लाख रुपये की हेराफेरी करने के बाद शेष रुपये लौटा दिए थें। बताया जा रहा है कि हवाला वाले के पास कुल 85 लाख की रकम थी। ऐसे में जब युवक ने बाकी बचे रुपये की मांग की तो दरोगा ने एनकाउंटर की धमकी देकर उसे वहां से भगा दिया था। जिसके बाद नवीन श्रीवास्तव नाम के व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाने पर जब पुलिस ने दरोगा के घर छापा मारा तो वहां से उनको 44 लाख रुपए बरामद हुए। इस खबर ने पुलिस विभाग में हलचल तेज कर दी थी। जिसके बाद अब एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए बेनीगंज चौकी प्रभारी आलोक सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं इस पूरे मामले की एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई जांच कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दरोगा और साथी पर मुकदमा लिखा जा सकता है।

इस दौरान मामले पर जानकारी देते हुए एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि, “क्योंकि हवाला के रुपये पकड़े जाने की शिकायत किसी ने नहीं की इसलिए कर्तव्य का पालन न करने पर बेनीगंज चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है। साथ ही रुपये पकड़कर हेराफेरी व आरोपित को छोड़ने की जांच कराई जा रही है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static