यूपी में लगातार बढ़ रहा डेंगू; लखनऊ में मिले 18 नए मरीज, लार्वा मिलने पर 15 लोगों को नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2023 - 03:01 PM (IST)

Dengue In UP: उत्तर प्रदेश में बाढ़ और बारिश के प्रकोप के बाद डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे है। यूपी के कई हिस्सों में मरीज मिल रहे है, लेकिन राजधानी लखनऊ में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। इसी बीच सोमवार को लखनऊ में डेंगू के 18 मरीज मिले है। इसके अलावा अलीगंज, आलमबाग, इंदिरा नगर जैसे इलाको में संक्रमित मरीज मिल रहे है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड पर है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः खेल-खेल में गले में फंदा लगने से नाबालिग की मौत, बेबस मां बोलीं- 'वह मेरे सामने मर गया, आंखें होती...तो बचा लेती'

यह भी पढ़ेंः महिला आरक्षण विधेयक पर सपा ने पूछा सवाल, कहा- पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों कितना मिलेगा आरक्षण

बता दें कि राजधानी के घनी आबादी वाले इलाकों में डेंगू संक्रमित मरीज ज्यादा मिल रहे है। इन इलाकों में डेंगू तेजी से फैल रहा है। CMO प्रवक्ता ने बताया कि डेंगू के 18 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक चार मरीज अलीगंज में और आलमबाग, बाजारखाला, चौक इलाके में तीन-तीन मरीज मिले हैं। इंदिरा नगर व सरोजनी नगर में दो-दो और हजरतगंज में एक मरीज मिला है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य ने "हिंदू धर्म" की गढ़ी नई परिभाषा, कहा- , ''हिंदू फारसी शब्द है, फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है

डेंगू के मामलों के बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। विभाग की टीमों ने करीब 1306 घरों और आसपास मच्छर जनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया। इस दौरान 15 लोगों को नोटिस दिया गया। वहीं, मेडिकल टीमें इलाकों में जाकर   जांच कर रही है। मोहनलालगंज के सिसेंडी में लगातार तीसरे दिन भी मेडिकल टीम पहुंची। चिकित्सीय टीम द्वारा क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया और बुखार के रोगियों का हाल-चाल जाना गया। वहीं, 48 लोगों की मेडिकल जांच भी की गई लेकिन जहां किसी भी मरीज में डेंगू नहीं पाया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static