कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण लेकर CM योगी सख्त, 13 जिलों में तैनात किए नोडल अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 08:52 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 13 जिलों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अफसरों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है। सभी नोडल अधिकारी 15 दिनों तक संबंधित जिले में रुककर जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करेंगे और कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे। इनकी निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय करेगा।

अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंघल ने बताया कि योगी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ 100 से अधिक संक्रमित वाले जिलों या 500 एक्टिव केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की थी और इन जिलों में एक-एक वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया था। उन्होंने अस्पतालों में बेडों की संख्या और उपचार की व्यवस्था को और सुद्दढ़ बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश में कई जिलों में नाईट कर्फ्यू लागू किया गया है, जिसके बाद 13 नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं। नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में मरीजों के उपचार और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी निर्णय अपने स्तर से लेंगे और उसे लागू करवाएंगे।

सिंहल ने बताया कि विपिन कुमार जैन, विशेष सचिव, नगर विकास को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह अंजनी कुमार सिंह निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद को कानपुर नगर, आलोक सिंह अपर निदेशक सूडा को प्रयागराज, अमनदीप हुली अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा को गाजियाबाद, रवींद्र सिंह अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को गौतमबुद्धनगर का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

संदीप कुमार मुख्य कार्यपालक अधिकारी भदोही को वाराणसी, प्रवीण मिश्रा मुख्य कार्यपालक अधिकारी को मेरठ, पवन अग्रवाल मुख्य कार्यपालक अधिकारी को गोरखपुर, अनिल कुमार सिंह विशेष सचिव गृह तथा कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग को झांसी, अरविंद कुमार चौहान सचिव को आगरा, मनोज कुमार-द्वितीय निदेशक कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार विभाग को सहारनपुर, मनोज कुमार विशेष सचिव उच्च शिक्षा विभाग को बरेली, डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी विशेष सचिव नगर विकास विभाग को मुरादाबाद का नोडल अधिकारी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static