महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब, हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंजा शिवालय

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 12:30 PM (IST)

गाजियाबाद: आज पूरे देश में शिवरात्रि का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिसके तहत गाजियाबाद के प्रसिद्ध भगवान दूधेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का उमड़ा हुआ जनसैलाब देखने को मिला। जहां पर सभी भक्त जलाभिषेक के लिए घंटों लाइन में खडे रहे । भक्त हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। भ्क्तों में शिव को लेकर इतना जोश रहा कि गौशाला रोड पर करीब 1 किलोमीटर तक भक्तों की लंबी कतार लगी रही। हर कोई भक्त भोलेनाथ के जयकारे को लगाता हुआ और अपनी बारी का इंतजार करता हुआ दिखाई पड़ा।

PunjabKesari

मंदिर के महंत श्री नारायण गिरी जी महाराज ने बताया कि यह प्राचीन प्रसिद्ध भगवान दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर की स्थापना रावण के पिता विश्वेश्वर ने की थी और रावण ने भी यहां भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर अपना पहला सर यही अर्पित किया था और तभी से इस मंदिर की यह मान्यता है कि जो भी भक्त अपने कोई भी मनोकामना लेकर पहुंचता है। भगवान भोलेनाथ उसकी सभी मनोकामना पूरी करते हैं। बताया यह भी जाता है कि देश के प्रमुख 8 मठ में से यह प्रसिद्ध मंदिर का मठ भी गिना जाता है।

PunjabKesari

बता दें यह प्रसिद्ध मंदिर गौशाला रोड पर स्थित है 2 दिन पहले से ही इस सड़क को पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था। क्योंकि मंदिर के अंदर से ही बाहर करीब 1 किलोमीटर तक भक्तों की लंबी कतार लग जाती है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल के अलावा मंदिर समिति के कार्यकर्ता भी व्यवस्था बनाने में लगे हुए हैं ताकि किसी भी वक्त को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।

PunjabKesari

मंदिर के महंत  ने बताया कि पिछले 2 साल से कोरोना के कारण मंदिर में शिव भक्तों को अधिक संख्या में एकत्र होने की अनुमति नहीं थी। लेकिन इस बार कोरोना से कुछ राहत मिली है तो भक्तों की भीड़ इस बार दिखाई दी है और सभी शिव भक्तों में आशा उत्साह दिखाई दे रहा है। अपने मनों कामना को पूर्ण करने के लिए भक्त शिव को दरबार में हाजिरी लगाते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static