कावड़ियों के उत्पात मचाने पर बोले दिनेश-ईश्वर की भक्ति में खो जाने वाला कभी हिंसक नहीं हो सकता

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 12:51 PM (IST)

लखनऊः इन दिनों प्रदेश के इलाके में कांवड़ियों का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। सावन माह के दौरान हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़ी बीच सड़क पर जमकर उत्पात मचा रहे हैं इतना ही नहीं तोड़फोड़ की घटना को भी अंजाम दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर अनेकों वीडियो वायरल हो रही हैं जिसमें कांवड़ियों की गुडागर्दी साफ देखी जा रही है। जिस पर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दिनेश शर्मा ने कहा कि आध्यात्मिक तीर्थयात्रा पर जो लोग ईश्वर की भक्ति में खो जाते हैं, वो कभी हिंसक नहीं हो सकते हैं, लेकिन हां, अगर कुछ असामाजिक तत्व इसमें शामिल होते हैं तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे, चाहे वो जो भी हो बच नहीं पाएगा।

कावड़ियों का उत्पात
मेरठ में गुरुवार को कांवड़ यात्रा देखने को लेकर दो पक्षों में जातीय संघर्ष के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल थे। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने उदयपुर चौराहे पर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। 

कई घटनाएं आ चुकी सामने 
बुलंदशहर में बेकाबू कांवड़ियों की टोली एक गाड़ी पर कहर बनकर टूट पड़ी। पर इस बार उनके निशाना पर कोई आम आदमी की गाड़ी नहीं बल्कि पुलिस की सरकारी जीप थी। स्थानीय लोगों के साथ विवाद के बाद कावड़िए उग्र हो गए और देखते ही देखते गाड़ी को तहस-नहस कर दिया।  मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और बदायूं में कावड़ियों द्वारा तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static