''अपना पराठा खिलाओ...तभी काम करेंगे'', गरीब फरियादी के साथ DM का ऐसा प्रेम...सोशल मीडिया पर Viral

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 12:01 PM (IST)

औरैया: जिला अधिकारी औरैया के द्वारा फरियादियों की समस्याओं का निराकरण गुणवत्तापूर्ण व तत्काल कराये जाने की वजह से उनके कार्यालय में सुबह से ही फरियादी पहुंचने लगते हैं। वह उनकी समस्याओं को सुनने के बाद निस्तारण के सम्बंधित को जहां निर्देश देते हैं तो वही सम्बन्धित समस्या के समाधान की कही फरियादी से फोन कर जानकारी लेते हैं तो कही स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर समस्या के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण की हकीकत समझते हैं।

यही वजह हैं कि फरियादी उनसे मिलकर अपनी फरियाद सुनाने जिला अधिकारी कार्यालय ज्यादा पहुंच रहे हैं। बीते दिवस जिला अधिकारी औरैया इंद्रमणि त्रिपाठी की जनसुनवाई में बिधूना से जमीन संबंधी समस्या लेकर गरीब फरियादी पहुंचा था। फरियादी व जिला अधिकारी के बीच सवाल जवाब चल रहे थे। इसी दौरान फरियादी ने दूर से आने की बात कही। यह सुनकर जिला अधिकारी औरैया डॉ० इंद्रमणि त्रिपाठी ने पूछा, दूर से आए हो तो भूख भी लगी होगी। जिस पर फरियादी बोला कि साहब पराठा लेकर आए हैं। शाम तक घर पहुंचेंगे। इस पर जिला अधिकारी औरैया भावुक हो गये। जिला अधिकारी ने फरियादी से कहा कि क्या मुझे पराठा खिलाओगे, जिला अधिकारी औरैया डॉ० इंद्रमणि त्रिपाठी की यह बात सुनकर फरियादी अचंभे में पड़ गया। बोला साहब हम गरीब का पराठा आप कैसे खाओगे। इस पर जिला अधिकारी ने अपनापन दिखाते हुये कहा कि पराठा नहीं खिलाओगे तो काम नहीं करूंगा।

जिला अधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी को यह कहते देख समस्या लेकर पहुंचे व्यक्ति ने अपने पास रखा पराठा निकाल कर उनके सामने कर दिया। जिलाधिकारी ने उस व्यक्ति के हाथों से पराठे का एक निवाला लेकर अपने मुंह में रख लिया। यह देख उस व्यक्ति की आंखें खुशी से छलक आयीं। बाद में उसकी समस्या का समाधान हो गया। जिलाधिकारी का फरियादी के साथ यह अपनापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static