'कोरोना महामारी को न समझे मजाक, अमेरिका ने भी टेक दिए घुटने'

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 11:08 AM (IST)

शामलीः देश में किसानों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने लोगों से कोरोना महामारी को मजाक में न लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, पुलिस और सफाई कर्मचारी अपनी जान हथेली पर रखकर देश के लोगों को सुरक्षित रखने का काम कर रहे हैं। ऐसे हालातों में सभी को एकजुट होकर महामारी का सामना करने की जरूरत है।
PunjabKesari
महामारी को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाएं
चौधरी टिकैत ने किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश ने इस महामारी के आगे घुटने टेक दिए हैं, लेकिन भारत के किसान झुकने वाले नहीं हैं। लाईलाज कोराना महामारी देश में विकराल रूप धारण कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो इस बीमारी की गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं। उनके द्वारा महामारी को अपने घर और समाज में बांटने के लिए सरकार द्वारा तय किए गए नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि लोग कोरोना महामारी को मजाक में न लें। महामारी को रोकने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करें।

अमेरिका ने टेेके घुटने, लेकिन नहीं झुकेगा भारत का किसान
चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि इस महामारी से किसानों को भी काफी नुकसान हुआ है, लेकिन देश का किसान आपदाओं को झेलने में सक्षम है, लेकिन फिलहाल मजदूरों के सामने बड़ी दिक्कत बनी हुई है। उन्होंने कहा कि समय एक जैसा नहीं रहता। अच्छा समय भी आएगा, लेकिन फिलहाल सभी को गंभीरता का परिचय देने की जरूरत है। भारत ने महामारी पर काफी हद तक काबू किया है। अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश इस महामारी में घुटने टेक चुके हैं। हम चाहते हैं कि भारत का नाम हमेशा ऊंचा रहे।

भाकियू ने उठाया गांवों को सेनेटाइज करने का बीड़ा
शामली जिले में भारतीय किसान यूनियन द्वारा पांच दर्जन से अधिक गांवों को सेनेटाइज करने का बीड़ा उठाया गया है। यूनियन के कार्यकर्ता स्वयं के स्तर से संसाधनों को जुटाकर इस कार्य में लगे हुए हैं। इसके लिए यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत द्वारा भी करीब एक हजार लीटर दवा का घोल उपलब्ध कराया गया है, जिससे कार्यकर्ता गांवों को सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static