CM Yogi ने बैसाखी पर प्रदेशवासियों को दी बधाई, लखनऊ के नाका हिंडोला गुरुद्वारे में माथा टेका

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 02:51 PM (IST)

Baisakhi 2024: आज बैसाखी का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के नाका हिंडोला गुरुद्वारे में माथा टेका और सिख समाज के लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को बैसाखी के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

PunjabKesari
सीएम योगी ने आज बैसाखी के पर्व पर सभी लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं आप सभी को बधाई देता हूं कि जो सिख बंधुओं की कई दशकों की मांग थी कि गुरु गोविंद सिंह महाराज के चार साहिबजादों की स्मृति को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 दिसंबर की तिथि को वीर बाल दिवस के रूप में पूरे देश में मनाने का निर्णय लिया। हम सब इसका अभिनंदन व्यक्त करते हैं... ये हमारे युवाओं के लिए एक नई प्रेरणा है कि देश और धर्म के लिए जो भी योगदान देगा, समाज उसके प्रति किसी भी रूप में नतमस्तक होगा...।

सीएम योगी ने सिख समाज को संबोधित करते हुए कहा कि ''श्री गुरु नानक देव जी की पावन स्थली करतारपुर साहिब जाने के लिए कितनी तकलीफ होती थी, लेकिन उसे एक कॉरिडोर के रूप में विकसित करने का कार्य भी प्रधानमंत्री मोदी जी के आने के बाद हो पाया....।''

PunjabKesari
इससे पहले सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर प्रदेशवासियों को बैसाखी की बधाई दी। उन्होंने लिखा, नव ऊर्जा, नव उत्साह और नई फसल के स्वागत के प्रतीक पर्व बैसाखी की सभी सिख बंधुओं एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! आप सभी के जीवन में संपूर्णता और संपन्नता आए, अन्नदाता किसान समृद्ध हों, ईश्वर से यही कामना है।''

यह भी पढ़ेंः बैसाखी के पावन पर्व पर अखिलेश ने देशवासियों को दी बधाई ! जानिए बैसाखी का क्या है इतिहस ?
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने  बैसाखी के पावन पर्व के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी को बैसाखी के पावन पर्व के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static