यमुना नदी में एक साथ दर्जनों शव उतराते मिले, मचा हड़कम्प

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 05:51 PM (IST)

हमीरपुर: जिले में यमुना की जल धारा में एक साथ दर्जनों लाशें उतराती देखे जाने से पूरे जिले में हड़कम्प मच गया । नदी में दर्जनों शव मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि नदी में दर्जनों शव तैर रहे है पर यह वो शव है जिन्हें कानपुर और हमीरपुर जिलो के गाव वालो ने जल प्रवाह किया गया है ।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला हमीरपुर जिले का बताया जा रहा है जहां पर यमुना नदी में एक साथ कई शव देखे गए। इसी जाकनारी लोगों ने पुलिस को दी मौके पर पहुंची ने पता लगाया कि कानपुर और हमीरपुर जिलो के ग्रामीण इलाकों में बड़ी तादाद में लोगो की मृत्यु हो रही है । यह सब शवो को गामीणो द्वारा जल प्रवाहित किया गया है । जिसे यह शव जल में बह रहे है।
PunjabKesari
ASPअनूप कुमार सिंह के मुताबिक हमीरपुर जिले में बहने वाली यमुना नदी का उत्तरी किनारा कानपुर में लगता है और दक्षिणी किनारा हमीरपुर में लगता है यानी कि यमुना नदी कानपुर और हमीरपुर जिलो की सीमा रेखा के रूप में बहती है । यमुना नदी को कानपुर और हमीरपुर जिले के लोग मोक्ष दाहिनी कालिंदी के रूप में मानते है और मत्यु होने पर इसी यमुना में जल प्रवाहित किये जाने की पुरानी परंपरा है । यमुना नदी में इक्का दुक्का शव तो हमेशा देखे जाते रहे है पर कोरोनॉ काल मे इस नदी में शवो की बाढ़ आ गई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्रामीण इलाकों में कितनी बड़ी तादाद में लोगो की मौत हो रही है । कोरोना के डर से ग्रामीण शवो का अग्निदाह करने के बजाये यमुना नदी में प्रवाहित कर दे रहे है इसी वजह से यमुना नदी में एक साथ दर्जनों शव उतरते नजर आ रहे है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static