सच होंगे सपने: मुरादाबाद Smart City के लिए 100 करोड़ रूपये की बढोत्तरी मंजूर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 10:57 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के स्मार्ट सिटी मुरादाबाद में कंपनी की प्रदत्त 100 करोड़ रुपये की वृद्धि का अनुमोदन किया गया। मण्डलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुरादाबाद स्मार्टसिटी एपीवी बोर्ड आफ डायरेक्टर्स की बैठक में मुरादाबाद को एक सुन्दर व सुव्यवस्थित स्मार्ट सिटी के रुप में विकसित किए जाने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने मुरादाबाद में स्वस्थ पर्यावरण की द्दष्टि से रामगंगा किनारे शहर में हरियाली ,वृक्षारोपण करने तथा उचित जल निकासी प्रबन्धन के निर्देश दिये हैं तथा शहर के सघन एरिया में ठीक प्रकार से प्लानिंग करके स्मार्ट सिटी की आधारभूत नागरिक अवस्थापना व्यवस्थाएं एवं सुविधायें विकसित सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट बडे न हों, मगर उनके काम बडे हों। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अर्न्तगत सभी परियोजनाओं को बेहतर एवं प्रभावी ढंग से लागू करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।       

बैठक में कंपनी की प्रदत्त अंश पूंजी में रु0 100 करोड की वृद्धि का अनुमोदन प्रदान किया गया तथा स्माटर् सिटी परियोजना ‘‘सोलर रुफ टाप आन गर्वमेंट बिल्डिंग हेतु जिला सहकारी बैंक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मीटिंग हॉल, आदेश कक्ष एवं गेस्ट हाउस भवनों के चयन का अनुमोदन प्रदान किया गया। बैठक में मुरादाबाद स्माटर् सिटी लि0 के अर्न्तगत तीन नवीन परियोजनाएं ई-बाईक शेयरिंग, चार्जिंग स्टेशन फार ई-रिक्शा एवं रेनोवेशन एण्ड ब्यूटीफिकेशन आफ ओवर हेड टैंक्स के चयन का अनुमोदन प्रदान किया गया।      

बैठक में महानगर में वर्षा ऋतु के दौरान जल भराव की भीषण समस्या के समाधान के लिये नगर निगम, एमडीए एवं रेलवे विभागों की एक संयुक्त टीम गठित करने के आयुक्त ने निर्देश दिये, जो कि मुरादाबाद महानगर से गुजरने वाली रेलवे लाइन की ब्रिटिश कालीन रेलवे लाइन से नीचे गुजरने वाली पांच पुलियों की आधुनिक मशीन एवं प्रशिक्षित मैनपॉवर द्वारा सफाई कराकर सुचारु जल निकासी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।  आयुक्त ने नगर आयुक्त की महानगर में नालों के किनारे जाली लगाये जाने के भी निर्देश दिये, ताकि आम जन द्वारा नालों में कूडा डालने की प्रवृती की रोकथाम हो सके और दुघटर्ना स्वरुप बच्चें नालें में न गिरें। इसके अतिरिक्त सोनकपुर रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में भी गतिशीलता लाकर समयबद्ध निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।      

बैठक में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, महापौर विनोद अग्रवाल, मण्डल रेल प्रबन्धक, रेलवे इंजीनियर, नगर आयुक्त/सी0ई0ओ0 स्माटर् सिटी संजय चौहान उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static