महराजगंज में आग से आठ एकड़ गन्ने की फसल जलकर खाक, किसानों को करीब 10 लाख रुपए के नुकसान की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 03:31 PM (IST)

महराजगंज (गुलामगौस राईन) : जिले में बुधवार की रात अज्ञात कारण से आठ एकड़ गन्ने की फसल जलकर खाक हो गई। खेत में आग लगने की खबर सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचे तबतक काफी नुकसान हो चुका था। इस संबंध में तहसीलदार वाचस्पति सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। मौके पर हल्का लेखपाल को रिपोर्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया है। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित किसानों को सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी।

8 एकड़ की फसल जलकर खाक
महराजगंज जनपद के निचलौल थाना क्षेत्र के अंतर्गत भारत नेपाल बॉर्डर से सटे मिश्रौलिया गांव के सिवान में बुधवार की रात गन्ने की फसल में आग लग गई। आग लगने के बाद लोग जब तक कुछ कर पाते तब आठ एकड़ गन्ने की फसल जलकर खाक हो चुकी थी। आग की भयावह लपटों को देख किसानों में हड़कंप मचा गया। मिश्रवलिया गांव निवासी सद्दाम हुसैन, राहुल मिश्रा, सुदामा, जाहिद ने बताया कि गांव के पश्चिम सिवान में लगी गन्ने की फसल से अचानक धुंआ निकलने पर जब तक हम लोग मौके पर पहुचे। तब तक आग भयावह रूप ले चुकी थी। जिसमें किसान इजहार, अताउल्हाह, एकबाल, मोहम्मद फारुख, इस्तखार, इम्तियाज, नासिर,सबरु, बासिर, रियाजुद्दीन, पियारे पाल, मूअली, कलीमउल्हाह, ऐनुलहक के खेतों में खड़ी आठ एकड़ गन्ने की फसल जल कर खाक हो गई।

किसानों को सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी
खड़ी फसल में आग लगने से इन किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया है। गन्ने की फसल में आग लगने का कारण नहीं पता हो सका है। इस संबंध में तहसीलदार वाचस्पति सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। मौके पर हल्का लेखपाल को रिपोर्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया है। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित किसानों को सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static