एटा में फर्जी मतदान को लेकर चुनाव आयोग सख्त, पूरी पोलिंग टीम सस्पेंड... पुनर्मतदान की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 01:06 AM (IST)

लखनऊ/ एटा: उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर एटा जिले की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर फर्जी मतदान करने का वीडियो वायरल होने को गंभीरता से लेते हुये राज्य निर्वाचन आयोग ने संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश की है।

मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की सिफारिश
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शनिवार शाम बताया कि आज सोशल मीडिया में एक व्यक्ति द्वारा कई बार मतदान करने का वीडियो प्रसारित हुआ है। इस घटना की एफआईआर नायागांव पुलिस स्टेशन, एटा में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419 और आरपी अधिनियम 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार मतदान करते दिखाई देने वाले व्यक्ति की पहचान राजन सिंह, गांव खिरिया पमरान के निवासी के रूप में हुई है और पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। ⁠उन्होंने बताया कि मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं। संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। इसके साथ ही यूपी के बाकी चरणों के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान के संबंध में प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के एटा में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स ने भाजपा के पक्ष में 8 बार वोट डालने का दावा कर रहा है। इसमें हर बार वीवीपैट से वोटिंग की पर्ची भी दिखाई देती है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का बताया जा रहा है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राजपूत का नाम लिखा है। इसको लेकर अखिलेश और राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर गंभीर सवाल उठाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static