कांशीराम की जयंती पर CM योगी और मायावती ...ने दी श्रद्धांजलि, कल होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 07:59 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर कल यानी शनिवार को तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग करेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बसपा के संस्थापक कांशीराम की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

1- 'नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी', बलरामपुर में बोले CM योगी
बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोइलरा स्थित मां पाटेश्वरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का भूमिपूजन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘ जिस बलरामपुर में एक विश्वविद्यालय की बात कभी कल्पना थी, हम आज उसे साकार करने जा रहे हैं। 

2- यूपी पुलिस ढूंढ रही है पकड़े गए ऊंट, हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पीड़ित को नहीं सौपें 22 ऊंट
मेरठ:  यू तो आपने पुलिस को अपराधियों को ढूंढते हुए अक्सर देखा होगा, लेकिन क्या कभी देखा है कि पुलिस को ऊंट ढूंढते हुए । सुन कर आप भी चौक गए , लेकिन ये हक़ीक़त है । इन दिनों मेरठ पुलिस ऊंट ढूंढने में एढ़ी चोटी का ज़ोर लगाई हुई है और ढूंढ रही ऊंट , वो भी 1 नहीं 2 नहीं बल्कि पूरे 22 ऊंट जिन्हें खुद पुलिस ने पकड़ा था। 

3- Medical Student Murder Case में पड़ोसी सहित 2 गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में पागल शादीशुदा युवक ने की थी छात्रा की हत्या
इटावा: सैफई मेडिकल कॉलेज की एक नर्सिंग छात्रा का शव मिलने के मामले में पुलिस ने उसके पड़ोसी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि छात्रा का शव बृहस्पतिवार शाम इटावा-सैफई रोड के पास पाया गया था। 

4- एडवोकेट भानु प्रताप सिंह को सपा ने बनाया प्रत्याशी, भाजपा और बसपा की बढ़ा दी मुश्किलें
मेरठ: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार शाम 3 बजे तक चुनाव आयोग कर देगा।  उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने जिताऊ उम्मीदवार को मैदान में उतार रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने अपने सहयोगियों सहित 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। 

5-BJP नेता श्याम किशोर बसपा में शामिल, लखीमपुर खीरी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
लखीमपुर: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान जल्द ही होने वाला है। ऐसे में नेताओं का पार्टी के बदने का भी दौरा जारी है। इसी क्रम में लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी निवासी अवध क्षेत्र की कार्यसमिति के सदस्य श्याम किशोर अवस्थी ने भाजपा का दामन छोड़क बसपा में शामिल हो गए है। 

6- SP Candidate List: सपा ने जारी की 7 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, भदोही से TMC को दिया टिकट
SP Candidate List: लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपने 7 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट घोषित की, भदोही से टीएमसी प्रत्याशी मैदान में उतारा है।

7-मिर्जापुर में भीषण हादसा: अनियंत्रित ट्रक ने बोलेरो को मारी जोरदार टक्कर, 3 की मौत, 6 घायल
Mirzapur Road Accident: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक भीषण हादसा हो गया। जहां एक ट्रक, बोलेरो और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

8- नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी', बलरामपुर में बोले CM योगी
बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोइलरा स्थित मां पाटेश्वरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का भूमिपूजन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘ जिस बलरामपुर में एक विश्वविद्यालय की बात कभी कल्पना थी, 

9- डैडी 2 साल से कर रहे बैड टच...चलती क्लास में बोली बच्ची, बात सुन शिक्षिका के उड़े होश
गाजीपुर (अनिल कुमार): उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में छात्राओं को 'गुड टच बैड टच' के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। जिससे वह जान सके कि कौन व्यक्ति उनके साथ गुड टच कर रहा है और कौन सा बैड टच। इसी का अब एक सकारात्मक परिणाम निकाल कर सामने आया है।

10- CAA लागू होने के बाद आज जुमे की पहली नमाज, यूपी में पुलिस हाई अलर्ट... मस्जिदों के बाहर कड़ी सुरक्षा
लखनऊ: देश में सीएए लागू होने के बाद आज पहला जुमा है। इस समय रमजान का महीना भी चल रहा है। इसे देखते हुए यूपी सरकार अलर्ट पर है। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा, "जुमे की नमाज पर प्रदेश भर में सतर्कता बढ़ाई गई। राज्य में आज मस्जिदों के पास पुलिस बल तैनात किया गया है और किसी भी असामाजिक तत्व पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static