ग्रामीण बने हैवान: मानसिक रोगी को समझा चोर, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 04:46 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बसेरहर इलाके के सिरसा गांव में चोरी के शक मे एक मानसिक रोगी को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने कहा कि गांव वालों की पिटाई से एक शख्स की मौत हो गई है। इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले में लोगों से पड़ताल कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है । मंगलवार की रात में पुलिस गांव पहुंची तो पता चला कि गांव वाले ही घायल युवक को अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इटावा के नगला बाग थाना भरथना निवासी नाथूराम करीब 10 बीघा कृषि भूमि के काश्तकार है । उनका इकलौता बेटा 43 वर्षीय नेत्रपाल मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण घर के आसपास अजीब हरकते करते हुए घूमा करता था। मंगलवार की रात वह किसी तरह भटकते हुए अपने गांव से पैदल ही सिरसा गांव तक आ गया। रात में अनजान युवक को भटकते देखकर गांव के लोगों ने उसे भैंस चोर समझ लिया।

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने चोर चोर का शोर मचाते हुए उसे पकड़ लिया और लाठी-डंडों से उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। भीड़ की पिटाई से नेत्रपाल लहूलुहान होकर बेहोश हो गया और जमीन पर गिर पड़ा। उसकी मरणासन्न हालत देखकर लोग अपनी गाड़ी से ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसरेहर ले गए। आज सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने ब्रजेश, प्रदीप और और रामानंद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static