शर्मनाकः मौत के बाद भी बच्ची का इलाज करते रहे डॉक्टर, गुस्साए परिजनों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 08:24 PM (IST)

पीलीभीतः डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है लेकिन उनकी गिरी हुई हरकतें देखकर उन्हें धरती का शैतान कहा जाए तो आश्चर्य नहीं होगा। जी हां एसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से सामने आया है। जहां छत से गिरकर घायल हुई बच्ची की एक निजी क्लीनिक पर इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल का स्टाफ बच्ची के मरने के बाद भी इलाज का नाटक करता रहा। जिससे परिजन गुस्सा गए और हंगामा कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। अंत में परिजन शव लेकर बिना पोस्टमार्टम कराए घर चले गए। तब जाकर मामला पूरी तरह से शांत हो सका।

कस्बे के वार्ड नंबर दो के रहने वाले भगवत सरन की डेढ़ साल की बेटी पूरवी एक अन्य बच्चे संग छत पर थी। इस बीच खेलते वक्त वह छत से गिरकर घायल हो गई। आनन-फानन में बच्ची को परिवार वाले कस्बे के ही एक निजी क्लीनिक पर लेकर पहुंचे। बच्ची को भर्ती कर स्टाफ इलाज में जुट गया। इस दौरान उसकी मौत हो गई। परिवार वालों के कहने के बाद भी बच्ची को समय रहते रेफर नहीं किया गया। आरोप है कि बच्ची के मरने के बाद भी इलाज का नाटक क्लीनिक का स्टाफ करता रहा। जिसके बाद परिवार वाले आक्रोशित हो गए और हंगामा कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर एसओ उदयवीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

कई अन्य लोग भी हंगामा सुनकर आ गए। जिसके बाद गुस्साए परिजन ने डॉक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। साथ ही डिग्री पर भी सवाल खड़े कर दिए। पुलिस ने आश्वासन देकर परिजन को शांत कराया। काफी देर तक चली बातचीत के बाद परिजन शांत हुए और बच्ची के शव को अपने साथ ले गए। बच्ची की मौत से परिवार में चीख पुकार मची रही। एसओ उदयवीर सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर गए थे। परिवार वाले शव लेकर चले गए और पोस्टमार्टम नहीं कराया है। अगर कोई तहरीर मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static