CM योगी ने की कुलपतियों संग वीडियो कान्फ्रेंसिंग,कहा- 15 अप्रैल तक संपन्न कराएं परीक्षाएं

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 11:21 AM (IST)

आगरा: डॉ. भीमराव आंबेदकर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 1 मार्च से प्रस्तावित हैं। परीक्षा कार्यक्रम भी बीते दिनों वैबसाइट पर अपलोड कर दिया गया था। अब परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया जा सकता है। 1 मार्च से पहले भी परीक्षाएं शुरू कराई जा सकती हैं, इसलिए छात्र अपनी तैयारी पूरी कर लें। परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सलाह पर किया जा रहा है।

यूपी में मुख्यमंत्री पद का भार संभालने के बाद यह पहला मौका है जब योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के कुलपतियों के साथ सीधे वीडियो कान्फ्रेंसिंग की है। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जरूर कुलपतियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग करते रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की है कि वे अपने अपने विवि में परीक्षाएं 15 अप्रैल तक संपन्न करा लें। 15 अप्रैल तक परीक्षाएं कराने पर जोर का मतलब समझा जा सकता है। यह वह समय होगा जब देश में लोकसभा के चुनाव चल रहे होंगे। संभवत: मुख्यमंत्री इसी वजह से 15 अप्रैल तक चुनाव करा लेना चाहते हैं ताकि युवा वोटर लोकसभा के चुनावों में अपनी पूरी भागीदारी निभा सकें।

बता दें कि विवि के जारी कार्यक्रम में 1 से 22 अप्रैल तक परीक्षाएं होनी थीं। हाल ही में मुख्यमंत्री ने कुलपतियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए हैं कि परीक्षाएं 15 अप्रैल तक करा ली जाएं। ऐसे में कुलपति ने परीक्षा कार्यक्रम दोबारा बनाने का काम निर्देश कुलसचिव केएन सिंह को दिया है। विवि अब ये परीक्षाएं 20 फरवरी के बाद भी शुरू करा सकता है। इधर परीक्षाओं को लेकर तैयारी अभी अधूरी है। प्रवेश पत्र बने नहीं हैं। केंद्र भी अभी तक नहीं बनाए गए हैं। कई छात्रों के परीक्षा फॉर्म अभी तक नहीं भरे गए हैं। ऐसे में विवि के सामने परीक्षाओं को बेहतर तरीके से कराना बड़ी चुनौती रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

static