कोरोना की थर्ड वेव को लेकर सहमे परिजन, इलाहाबाद HC में दाखिल कक्षा 1 से 12 वीं तक के स्कूल बंद रखने की याचिका

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 04:50 PM (IST)

प्रयागराज: आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर बच्चों की परिजन भयभीत हैं। इसी क्रम में  कक्षा 1 से बारहवी तक के स्कूल बंद रखने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। कोविड़ की थर्ड वेब की आशंका को देखते हुए 18 अगस्त को जारी कक्षा एक से 8 तक के स्कूल खोलने के आदेश को रद्द करने व स्कूलों को बंद रखने की मांग की गई है।

बता दें कि याचिका में सत्र 2021-22 में स्कूलों को ऑनलाइन मोड में ही खोलने की मांग की गई है। इसके साथ ही प्रदेश भर में बच्चों के लिए अलग से किए गए चिकित्सा व्यवस्था के इंतजाम, 18 वर्ष से कम उम्र के छात्रों के स्कूल खोलने पर वैक्सीनेशन फैसिलिटी की जानकारी भी मांगी गई है।

वहीं हाईकोर्ट में दाखिल पत्र याचिका को सरकारी वकील ने नोटिस में लिया है। इसी सप्ताह याचिका पर सुनवाई हो सकती है। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद 6वीं से 12 वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं वहीं 1 सितंबर से योगी सरकार ने कक्षा 1 से 6 वीं तक के स्कूल खोलने का आदेश दिया है।

इस बाबत याचिकाकर्ता के वकील गौरव द्विवेदी ने बताया कि 18 अगस्त को जारी कक्षा एक से 8 तक के स्कूल खोलने के आदेश को रद्द करने की मांग की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static