इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखने की मांग वाली याचिका पर 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 12:20 PM (IST)

UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखने के आग्रह वाली जनहित याचिका पर अगली सुनवाई 15 अप्रैल तय की है। अब इस याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई होगी। न्यायमूर्ति राजन रॉय और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने यह आदेश स्थानीय अधिवक्ता अशोक पांडेय की जनहित याचिका पर दिया है।

PunjabKesari
बता दें कि स्थानीय अधिवक्ता अशोक पांडेय ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखने की मांग जनहित याचिका दायर की थी। याचिका में मांग की गई है कि  मौजूदा कानूनी प्रावधानों के तहत सभी अधिसूचनाओं, फैसलों व दस्तावेजों में इलाहाबाद हाईकोर्ट की जगह ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखा जाना चाहिए। जिस पर अब 15 अप्रैल को सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ेंः Mayawati ने अपने हाथ ली प्रचार अभियान की कमान, आज नागपुर से चुनावी जनसभा का करेंगी आगाज
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती भी एक्टिव हो गई है। अब वो चुनावी अभियान की कमान अपने हाथों में लेगी और आज से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी। मायावती चुनाव प्रचार की शुरुआत आज यानी गुरुवार को नागपुर से करने जा रही है। वह यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगी। नागपुर के बाद बसपा ने पश्चिम यूपी को मथने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ेंः ईद-उल-फितर पर CM Yogi ने प्रदेशवासियों को दी मुबारकबाद, कहा- 'यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है'
आज देशभर में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे है और खुशियां मना रहे है। बुधवार को ईद का चांद देखने के बाद से लोगों के चेहरों पर खुशियां आ गई। आज सुबह से ही इबादतगाहों पर नमाज अदा की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई और मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static