किसान नेता राकेश टिकैत का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- MSP के नाम पर पनप रहा भ्रष्टाचार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 04:54 PM (IST)

लखनऊः भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए एक बड़ा बयान जारी किया है, उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जो कानून बनाया गया है। उसमें एनएसपी में काफी गड़बड़झाला है। उन्होंने कहा कि जल्द ही वह एक प्रेस वार्ता कर इस पूरे मामले का खुलासा करेंगे और वह यह भी प्रयास करेंगे कि सरकार में एमएससी के नाम पर किस तरह का खेल खेला जा रहा है।

राकेश टिकैत ने कहा कि वह गुरुवार को एक प्रेस वार्ता बनाने वाले हैं। जिसमें किसान सरकार के द्वारा एमएसपी के रेट तय किए जाने के मामले का खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें पूरी तरह से गड़बड़झाला हुआ है और एमएसपी के रेट के नाम पर बड़ा भ्रस्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सबूत के साथ वह प्रेस वार्ता में जगजाहिर कर इस बारे में बताएंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार किसान को देश की रीड की हड्डी बताने में लगी हुई है। वहीं दूसरी तरफ किसान इतने समय से खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन किसी का भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं गया है।

किसान सरकार की इस चुप्पी से बेहद आहत हैं, क्योंकि सरकार के द्वारा जो 3 काले कानून किसानों पर थोपे गए हैं। वह किसान के हित में नहीं है। इन बिलों के आधार पर किसान को उसकी पूरी मेहनत नहीं मिल पाएगी। काफी मेहनत करने के बाद भी किसान अपने आप को ठगा सा महसूस समझेगा। उन्होंने बड़ी बात यह कहीं कि एमएसपी के मामले में किसानों को सरकार के द्वारा उलझाया जा रहा है और बहुत जल्द इसका खुलासा प्रेस वार्ता के दौरान सबूतों के साथ इस भ्रष्टाचार को उजागर किया जाएगा। यह पूरे दस्तावेज मीडिया के सामने रखेंगे और सरकार को भी पत्र लिखकर बताया जाएगा कि इस तरह से एमएसपी के नाम पर भ्रष्टाचार पनप रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे ही सरकार लोगों को तिरंगा दिखाकर अपने पक्ष में करने में लगी हुई है, लेकिन किसानों की तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है। इसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static