फर्रुखाबाद की बेटी पहल शर्मा ने UP का नाम किया रोशन, चाइल्ड ड्रीम बूस्टर हब में प्राप्त किया प्रथम स्थान

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 05:40 PM (IST)

Farrukhabad News: प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती है। यदि मन में कुछ पाने की चाह हो तो राह खुद पर खुद मिल जाती है। ऐसा ही फर्रुखाबाद में रहने वाली पहल शर्मा के साथ भी है। पहल प्रतिभा की धनी है। जिन्होंने चाइल्ड ड्रीम बूस्टर हब में योगा, संगीत, ड्राइंग व हैंड राइटिंग में प्रथम स्थान पाकर देश में उत्तर प्रदेश व् फर्रुखाबाद शहर का नाम रोशन किया है।
PunjabKesari
बता दें कि शहर के तलैया मोहल्ला निवासी पहल के पिता पंकज शर्मा की फर्रुखाबाद में कंप्यूटर रिपेरिंग की शॉप है और उनकी माता जी सरकारी स्कूल में टीचर के पद पर तैनात है। पहल शर्मा कई पुरस्कार हासिल कर चुकी है। इसी कड़ी में ऑनलाइन चाइल्ड ड्रीम बूस्टर हब में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उन्होंने बड़ी छलांग लगाई है। पहल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के 18 राज्यों के 12 सौ से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। उत्तर प्रदेश के प्रतिभागियों की पहल लीड कर रही थी। पहल की प्रतिभा से योगा, संगीत, ड्राइंग व हैंड राइटिंग में प्रथम स्थान पाकर देश प्रदेश जिला का नाम रोशन हुआ है।
PunjabKesari
पहल की माताजी चन्द्राणी शर्मा ने बताया की पहल शुरू से ही पढ़ाई में बहुत तेज थी। स्कूल में काफी पुरस्कार जीते हैं। चाइल्ड ड्रीम बूस्टर हब में ऑनलाइन फॉर्म डाला था जिसकी परीक्षा ऑनलाइन 21 अप्रैल 2024 को हुई थी। जिसका रिजल्ट दो दिन पहले घोषित किया गया जिसमें पहल शर्मा योगा और सिंगिंग में द्वितीय स्थान बा हैंडराइटिंग और ड्राइंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। पहल शर्मा का कहना है की वह बड़े होकर न्याय विभाग का हिस्सा बनकर जज बनना चाहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static