फतेहपुर: 11वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, परिवार का आरोप पड़ोसी करता था छेड़खानी... पुलिस बोली प्रेम प्रसंग का मामला

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 05:31 PM (IST)

फतेहपुर (नितेश श्रीवास्तव) : जिले में छेड़खानी से आजिज आकर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सुसाइड की सुचना पर पहुंची पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही आगे की कार्यवाई में जुट गई है। परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोस का युवक छात्रा को फ़ोन कर परेशान किया करता था और शादी करने का दबाव बनाता था। जिससे आजिज आकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का था। जब माँ को बेटी प्रेमी प्रसंग के बारे में पता चला तब उसने बेटी को डाटा। मां के डांटने पर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

खुद को घर में अकेला पाकर फांसी लगाई
फतेहपुर जिले के जाफरगंज थाना क्षेत्र की रहनी वाली 11वीं की छात्रा ने छेड़खानी से आजिज आकर मौत को गले लगा लिया। घटना के समय छात्रा घर पर अकेली थी और अकेला पाकर उसने फांसी लगा ली। मृतका की माँ जैसे ही घर पहुंची तो देखा की उसकी बेटी कमरे के अंदर फांसी के फंदे में लटकी हुई है। ग्रामीणों की मदद से उसे आनन फानन में बेटी को नीचे उतारा लेकिन तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी। घटना की सुचना पर पहुंची पुलिस ने डेडबॉडी का पंचनामा भरकर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।

पड़ोस युवक दो वर्षो परेशान कर रहा था
परिजनों ने बताया कि पड़ोस का रहने वाला युवक रवि विगत दो वर्षो से फ़ोन करके उसकी बेटी को परेशान करता था और शादी करने का दबाव बनाता था। शादी न करने पर जान से मारने की धमकी दिया करता था।  जिसके कारण छात्रा परेशान रहा करती थी और उसने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस बोली प्रेम प्रसंग का मामला
पुलिस के मुताबिक यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है जिसकी जानकारी मृतका की माँ को हो गई थी। जिसको लेकर उसने अपनी बेटी को डांटा फटकारा था। जिसके कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। इस मामले में सभी तथ्यों पर जांच करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं था परिवार
सीओ जाफरगंज अनिल कुमार ने बताया कि सूरजबली ने थाने में सुचना दी थी कि उसकी नातिन  जिसकी उम्र लगभग 16 वर्ष उसने फांसी लगा ली है। सूचना पर तत्काल जाफर गंज पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतका का पंचनामा कराकर बॉडी को पीएम की कार्रवाई कराई गई। परिजन पोस्टमार्टम कराने का विरोध कर रहे थे। उन्हें किसी तरह समझा बुझाकर पीएम की कार्रवाई कराई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में  हैंगिंग आई है। इस प्रकरण में स्थानीय लोगों से जानकारी ली गई तो पता चला की मामला प्रेम प्रसंग का था। मां ने बेटी को इस मामले में डांटा फटकारा था। जिसके कारण मृतका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर के अंदर तलाशी ली गई तो ऐसा कोई भी सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ। इस सम्बन्ध में गहराई से जांच की जा रही है। जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे नियमानुसार कार्यवाई की जायेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static