सड़क पर तड़प-तड़पकर महिला ने तोड़ा दम, एंबुलेंस अधिकारी बोले- पागल मरीजों के लिए सेवा नहीं

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 03:09 PM (IST)

बरेलीः सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग लापरवाही से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला बरेली का है। जहां सड़क पर तड़पती महिला ने एंबुलेंस का इंतजार करते हुए दम तोड़ दिया। इस दौरान किसी ने एंबुलेंस को फोन किया तो 108 एंबुलेंस सेवा की कस्टमर केयर अधिकारी साफ-साफ बोल रही है की पागलों के लिए एंबुलेंस सेवा नहीं है। इसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानिए पूरा मामला 
दरअसल, थाना क्षेत्र के सिटी स्टेशन के सामने सड़क किनारे एक महिला पड़ी हुई थी। उसकी तबियत बेहद खराब लग रही थी। इस दौरान आस-पास से गुजर रहे लोगों में से एक युवक पवन महिला के पास आया। उसने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन आगे से उसको प्रतिक्रिया मिली उसे सुनकर वह हैरान रह गया। 

पागल मरीजों के लिए नहीं सेवा-एंबुलेंस
पवन ने बताया कि 108 एंबुलेंस सेवा की तरफ से बीमार महिला को अस्पताल पहुंचाने के बजाय एंबुलेंस कस्टमर केयर से कहा गया कि 108 सेवा पागल मरीजों के लिए नहीं है। जब 108 के कस्टमर केयर अधिकारी को बताया गया कि वह गंभीर रूप से बीमार है तो डेढ़ से 2 घंटे एंबुलेंस बिजी होने की बात कहकर फिर कॉल करने की बात कही। पवन ने दोबारा 108 एंबुलेंस सेवा के कस्टमर केयर को कॉल किया तो फिर वही जवाब मिला एंबुलेंस बिजी है अभी नहीं आ सकती।

महिला की तड़प-तड़पकर मौत 
जिसके चलते महिला की सांसे इंसानियत की बेरुखी के आगे घुटने टेकती हुई थम गई। महिला की मौत हो गई। इस पर सीएमओ विनीत कुमार शुक्ला का कहना है कि ये बेहद दुखद मामला है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static