बाराबंकी में आग से हाहाकार: खाना बनाते समय गांव में लगी भीषण आग, घर गृहस्थी सब जलकर हुआ खाक

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2023 - 09:24 AM (IST)

बाराबंकी(अर्जुन सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बाराबंकी (Barabanki) जिले के रामनगर क्षेत्र में खाना बनाते समय एक गांव (Village) में आग (Fire) लग गई। आग ने देखते ही देखते आसपास के घरों (House) को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग का विकराल रूप देखकर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने से पहले ही भीषण आग से दर्जनभर से अधिक घर जलकर तबाह हो गए। घरों में रखा गृहस्थी का सामान भी जलकर खाक हो गया। घटना के बाद मौके पर पहुंची राजस्व की टीम ने नुकसान का आकलन किया और पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री बांटी।

PunjabKesari

घर में खाना बनाते समय अचानक लगी भीषण आग
मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला रामनगर तहसील क्षेत्र के परमेश्वर पुरवा गांव का है। बताया जा रहा है कि लोग घरों से खेत पर काम करने के लिए निकले थे। महिलाएं खाना बना रही थी कि इसी दौरान एक घर में खाना बनाते समय आग लग गई। जब तक मौके पर लोग इकट्ठा होते इस आग ने भीषण रूप ले लिया। आसपास बने करीब दर्जनभर घर इस भीषण आग की चपेट में आ गए। आग लगने की जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों ने गांव में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड टीम को दी। आग लगने की जानकारी होते ही कुछ देर में फायर ब्रिगेड टीम गांव पहुंच गई।

PunjabKesari

फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
आपको बता दें कि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने से पहले ही घर गृहस्ती का सारा सामान जलकर खाक हो गया। लोगों का कहना है कि घरों में गृहस्थी का सारा सामान रखा हुआ था। आग लगने से वह भी जलकर खाक हो गया है। पीड़ित परिवारों का कहना है कि उनके सामने भुखमरी की कगार आ गई है। वहीं इस घटना के बाद तहसील का राजस्व प्रशासन मौके पर पहुंचा और नुकसान का आकलन किया। राजस्व टीम ने पीड़ित परिवारों को त्रिपाल राशन व अन्य राहत सामग्री भी बांटी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static