UP Budget Session 2023: बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने की पूजा अर्चना, देखें तस्वीरें....

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 06:03 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानमंडल (Legislature) के बजट सत्र (budget session) का आज यानी बुधवार को तीसरा दिन है। जिसमें आज योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) 2023-2024 के लिए अपना अब तक का सबसे बड़ा वार्षिक बजट (Budget) पेश करेगी।

PunjabKesari

जिसे राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Finance Minister Suresh Khanna) द्वारा पेश किया जाएगा। वहीं, बजट पेश करने से पहले उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की।

PunjabKesari

राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Finance Minister Suresh Khanna) ने कहा कि बजट में कमजोर तबके को प्राथमिकता ​दी जाएगी। किसानों, महिलाओं और युवाओं पर फोकस होगा। 

PunjabKesari

योगी सरकार अपना अब तक का सबसे बड़ा बजट करेगी पेश 
शीर्ष सूत्रों के अनुसार, बजट का आकार 8-10 प्रतिशत तक बढ़ने की संभावना है और लगभग 7 लाख करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। यह पिछले बजट आकार की तुलना में 50,000 करोड़ रुपए अधिक होगा, जो लगभग 6.48 लाख करोड़ रुपए था, जिसमें पूरक मांगों के माध्यम से जुटाए गए 33,000 करोड़ रुपए शामिल थे।

PunjabKesari

बजट में महिलाओं, युवाओं और गरीबों को खुश करने के लिए भी होगा बहुत कुछ
बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पेश किया जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा। बजट से बुनियादी ढांचे के विकास, आईटी, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों को और बढ़ावा मिलने की संभावना है। इसमें महिलाओं, युवाओं और गरीबों को खुश करने के लिए भी बहुत कुछ होगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) को 33.5 लाख करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिज्ञा प्राप्त होने के साथ, बजट को एनसीआर क्षेत्र के अलावा अन्य जिलों में बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करना होगा, ताकि इन क्षेत्रों में निवेश प्रस्तावों को जमीन पर हकीकत में बदला जा सके।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static