भदोही में स्कूल शिक्षिका समेत चार लोगों ने प्रधानाध्यापक के कक्ष में घुसकर मारपीट की, प्राथमिकी दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 07:20 PM (IST)

भदोही: जिले में गोपीगंज थानाक्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षिका और उसके परिजनों द्वारा कथित तौर पर प्रधानाध्यापक के साथ मारपीट करने, संपत्ति को क्षति पहुंचाने और तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। गोपीगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राम बहादुर चौधरी ने शनिवार को बताया कि डीघ ब्लाक के किशुनदेव पुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्‍यापक अरुण कुमार पांडेय ने शुक्रवार को एक मामला दर्ज कराया । 

चौधरी ने दर्ज मामले के हवाले से बताया कि सात मार्च को स्कूल की शिक्षिका वैशाली सिंह यादव के साथ उनके पिता शम्भूनाथ और अन्य दो लोगों ने प्रधानाध्‍यापक के कमरे में घुसकर उनके साथ गाली गलौज, मारपीट, तोड़-फोड़ की और रजिस्टर फाड़ दिया। निरीक्षक ने बताया इस मामले में शिक्षिका वैशाली सिंह यादव, शंभू नाथ और दो अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ गोपीगंज थाने में धाराओं 427 (चल-अचल संपत्ति को नुकसान पहुंचाना) ,323 (जानबूझकर स्‍वेच्‍छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। 

प्रधानाध्यापक ने बताया कि स्कूल आने-जाने में छूट नहीं देने पर वैशाली ने छेड़खानी और दुष्‍कर्म जैसे मामले में फंसा देने की भी धमकी दी तथा बृहस्‍पतिवार को उनके कार्यालय में उसने एवं अन्य आरोपियों ने घुसकर मारपीट एवं तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि जब स्कूल के बच्चे, अध्यापक और गाँव वाले इकठ्ठा हुए तो ये लोग भाग गए। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया डीघ ब्लाक के किशुनदेव पुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्‍यापक अरुण कुमार पांडेय ने कई बार विभागीय शिकायत की थी कि स्कूल की शिक्षिका वैशाली सिंह यादव ने तीन महीने पहले हरदोई जिले से यहां आकर कार्यभार ग्रहण किया, पर वह स्कूल में बच्चों को पढ़ाने नहीं आतीं और कभी-कभी आकर रजिस्टर में अपनी हाज़िरी दर्ज कराकर चली जाती है। सिंह के मुताबिक इस पर वैशाली के वेतन को बाधित किया गया। उन्होंने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच डीघ ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी से कराई जा रही है और जांच रिपोर्ट पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static