UP: महिला को सम्पत्ति बेचने को बाध्य करने के आरोप में पत्रकार सहित 4 के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 05:35 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक 'पत्रकार' सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ 80 वर्षीय एक महिला को अपनी संपत्ति औने-पौने दामों पर बेचने और उससे 50,000 रुपये ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने दी। राया पुलिस थाने के प्रभारी प्रवीण कुमार मिश्रा ने कहा कि आरोपियों में एक व्यक्ति शामिल है जो पत्रकार होने का दावा करता है और उसकी पहचान अमित अग्रवाल उर्फ ​​अंतू के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सेना के भूतपूर्व जवान श्याम सिंह की पत्नी पुष्पा देवी ने इस मामले में तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर के पास शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने बताया कि शिकायत में पुष्पा देवी ने कहा कि अमित अग्रवाल उर्फ ​​अंतु, नीरज अग्रवाल, उत्तम चंद्र अग्रवाल और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति उसे अपनी करोड़ों की संपत्ति को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर कर रहे हैं। एसएचओ ने महिला की शिकायत के हवाले से कहा कि आरोपियों ने एक 'बाबा' को उसके प्लॉट पर बैठा दिया और उस पर और उसके बेटे पर उक्त ‘बाबा' की हत्या करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

मिश्रा के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में लिखा, ‘‘उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है और मुझे धमका रहे हैं।'' मिश्रा ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि चारों व्यक्तियों ने उससे कहा कि या तो वह अपनी संपत्ति उन्हें बेच दे या 50,000 रुपये का भुगतान करे वरना उसे और उसके बेटे को उसी ‘बाबा' की हत्या के मामले में फंसा देंगे। एसएचओ ने कहा कि तत्कालीन एसएसपी ने इस शिकायत पर जांच के आदेश कर दिए, परंतु उनके तबादले के साथ ही मामला ठंडा पड़ गया। उन्होंने बताया कि पुष्पा देवी ने फिर से नये एसएसपी अभिषेक यादव को शिकायत सौंपी, जिन्होंने तब महावन क्षेत्राधिकारी (सीओ) रविकांत पाराशर को मामले की जांच करने को कहा।

मिश्रा ने कहा कि जांच में उक्त ‘बाबा' के बयान से पुष्टि हुई कि उन लोगों के कहने पर ही उसने वह बयान रिकार्ड कराया था। मिश्र ने बताया सीओ की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर अपने स्तर से जांच शुरु कर दी है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static