प्रचंड गर्मी में आग ने मचाया तांडव! पैकेजिंग फैक्ट्री और फर्नीचर शोरूम में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 01:10 PM (IST)

गाजियाबाद/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में आज एक पैकेजिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग देख लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। वहीं, आज लखनऊ के इंदिरा फर्नीचर शोरूम में भी भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
PunjabKesari
घटना थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके के इंडस्ट्रियल एरिया की है। यहां आज एक पैकेजिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग तीन मंजिला फैक्ट्री के ऊपर के फ्लोर तक फैल गई। वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुट गए। जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में पैकेजिंग संबंधित काम होता है। ऐसे में पैकेजिंग के काम में आने वाले सामान और केमिकल के ड्रम से आग और भड़क गई। कुछ ही समय में आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग की तीव्रता को देख कर दमकल विभाग की टीम ने आसपास के जिलों से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया लिया ताकि आग को आसपास के इंडस्ट्रियल एरिया में फैलने से रोका जा सके।
PunjabKesari
इंदिरा फर्नीचर शोरूम में लगी भीषण आग
लखनऊ के इंदिरा फर्नीचर शोरूम में भी भीषण आग लग गई। फर्नीचर शोरूम में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में जुट गई। घटना महानगर थाना क्षेत्र स्थित बादशाह नगर की है।

PunjabKesari
पटाखे से लदे डाले में लगी आग ने मचाया तांडव
वहीं, आज एक अन्य घटना में लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र में पटाखे से लदे डाले में भीषण आग लग गई। आग लगने से इलाके में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

PunjabKesari
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, घटना भरावन कला पुलवाइया कॉलोनी की है। यहां दोना पत्तल फैक्ट्री में खड़े पटाखे से लदे डाले में भीषण आग लग गई। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि एक घर में पटाखों का अवैध कारोबार- चल रहा था। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने घर में फसी मां बेटी कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। डाले से पटाखे उतारते समय यह हादसा  हुआ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static