इंडिया गठबंधन पर बरसे PM मोदी, परिवारवादी और भ्रष्टाचारी टोकरी उठाकर यूपी की जनता से वोट मांग रहे हैं

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 06:38 PM (IST)

अमरोहा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म "दो शहजादों की जोड़ी" की शूटिंग चल रही है, लेकिन उनकी फिल्म पहले ही रिजेक्ट (नकारी जा चुकी) हो चुकी है। उन्होंने अमरोहा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता क्रमश: राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर तीखा निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है। इन दो शहजादों की फिल्म पहले ही रिजेक्ट हो चुकी है।''

सपा-कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया
उन्होंने कहा,‘‘ हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की टोकरी उठाकर उत्तर प्रदेश की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं। अपने इस अभियान में ये लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।'' प्रधानमंत्री ने अमरोहा से कांग्रेस उम्मीदवार दानिश अली पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘यहां से जो कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, उन्हें भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है। जिसको भारत माता की जय मंजूर नहीं है, वह भारत की संसद में शोभा देता है क्या? ऐसे व्यक्ति को भारत की संसद में प्रवेश मिलना चाहिये क्या ?'' मोदी ने कहा, ‘‘अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया।

रामभक्ति करने वालों को पाखंडी बताती है सपा 
आप कल्पना कर सकते हैं कि वोट बैंक के भूखे लोग प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर निमंत्रण ठुकरा दें। उसके बजाये आप उनकी तरफ देखिये जो जीवन भर बाबरी मस्जिद का केस लड़ते रहे। वह हार गये लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल हुए ।'' उनका इशारा राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी की ओर था जो 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘रामनवमी पर अयोध्या में प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है, तब समाजवादी पार्टी के लोग वोट बैंक की खातिर रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।''

ज्योतिबा फुले, बाबा साहेब आंबेडकर का सपना पूरा कर रही भाजपा 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग को सिर्फ धोखा ही देती रही हैं जबकि वह ज्योतिबा फुले, बाबा साहब का सपना पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा,‘‘हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग को सिर्फ धोखा ही देती रहीं। जो सपना ज्योतिबा फुले जी का था, बाबा साहेब आंबेडकर का था, चौधरी चरण सिंह जी का था...सामाजिक न्याय का उनका वह सपना अब मोदी पूरा कर रहा है।'' उन्होंने अखिलेश यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा,‘‘ बिहार और उत्तर प्रदेश में अपने आप को यदुवंशी कहने वाले नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि अगर आप सच्चे यदुवंशी हैं तो आप भगवान श्रीकृष्ण और द्वारका का अपमान करने वालों के साथ कैसे बैठ सकते हैं। कैसे उनके साथ समझौता कर सकते हैं ?'' मोदी ने अतीत में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, सपा और बसपा सरकारों की उनके शासन के दौरान किसानों की अनदेखी के लिए आलोचना की।

 आप का एक-एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करेगा
उन्होंने कहा,''अमरोहा के गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकते हैं कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान किया जाता था। लेकिन आज प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण के इसी खेल ने उत्तर प्रदेश को, खासकर हमारे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दंगे की आग में जलाया था। मोदी ने कहा,‘‘ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कितने मोहल्लों में सामूहिक तौर पर 'मकान बिकाऊ हैं' के पोस्टर लगाने पड़ते थे। हमारी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। राज्य के मुख्यमंत्री ने ऐसे अपराधियों से मुक्ति दिलायी है। हमें दोबारा किसी भी कीमत पर उन ताकतों को मजबूत नहीं होने देना हैं ।'' उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है जिसमें जनता का एक-एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा गांव एवं गरीब के लिए बड़े दृष्टिकोण और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। उन्होंने कहा कि इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है। मोदी ने लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा,‘‘मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें। विशेषकर मैं अपने युवाओं से आग्रह करूंगा, जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं कि वे ऐसा मौका जाने न दें, अवश्य वोट करें।'' अमरोहा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static