पूर्व BSP विधायक हाजी अलीम की मौत की गुत्थी बनी पुलिस के गले की फांस

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 12:14 PM (IST)

बुलंदशहर: पूर्व विधायक हाजी अलीम ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई, यह गुत्थी पुलिस के गले की फांस बनती जा रही है। गुरुवार को हाजी अलीम का बेटा व भाई हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग कर चुके हैं। हाजी अलीम के भाई यूनुस पुलिस को तहरीर भी दे चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है। सवाल यह भी उठ रहे हैं कि अगर अलीम की हत्या हुई तो कातिल कौन है, अगर उन्होंने आत्महत्या की तो पुलिस को प्रकरण से पर्दा उठाने में पसीने क्यों छूट रहे हैं, फिलहाल पुलिस कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं दिख रही और फोरैंसिक रिपोर्ट के इंतजार में है।

PunjabKesariक्यों दर्ज नहीं हो रहा मुकद्दमा
बुधवार को पूर्व विधायक की गोली लगने से हुई मौत के मामले में पुलिस अधिकारी कई बार मौका-मुआयना कर चुके हैं। गुरुवार को आगरा से आई फोरैंसिक टीम भी जांच-पड़ताल कर चुकी है। इस सबके बीच हाजी अलीम के बेटे अनस व भाई यूनूस हत्या की आशंका जता चुके हैं। तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है। अधिकारी बस यही बयान दे रहे हैं कि यूनूस की तहरीर को जांच में शामिल कर लिया गया है। हाजी अलीम के बेटे अनस लगातार यही कह रहे हैं कि उनके पिता मजबूत इंसान थे और वे आत्महत्या नहीं कर सकते।

PunjabKesariउलझी गुत्थी सुलझाएगा आईपीएस ऑफिसर
देश के राष्ट्रपति से 3 बार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के हाथों एक बार शौर्य मेडल लेकर खाकी का गौरव बढ़ाने वाला देश का काबिल आईपीएस आफिसर रशीद खान अब पूर्व विधायक हाजी अलीम मर्डर केस की उलझी गुत्थी सुलझाएंगे। पुलिस का यह वह आईपीएस आफिसर है, जिसे देखकर राज्य के डीजीपी भी सम्मान दिए बगैर पीछे नहीं हटते। इसकी बानगी उस समय देखने को मिली थी जब बुलंदशहर पुलिस लाइन में डीजीपी ओपी सिंह आए थे। क्राइम ब्रांच के मुखिया साहब रशीद खान को हाईप्रोफाइल पूर्व विधायक हाजी अलीम मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई है।

PunjabKesariएसपी क्राइम यानी साहब रशीद खान की काबिलियत पर रोशनी डालना इस वजह से जरूरी हो गया है, क्योंकि हाजी अलीम मर्डर केस को लेकर बाजार में तमाम तरह की चर्चाओं को दौर गर्म है। पब्लिक तमाम कयास लगा रही है। ऐसे में पुलिस पर भरोसा टिका रहना चुनौती से कम नहीं है लेकिन साहब रशीद जैसा पुलिस अधिकारी जब इस मामले की जांच कर रहा हो तो देर से ही सही परिणाम संतोषजनक और भरोसेमंद आने की उम्मीद है। ऐसा पुलिस के सीनियर अफसरों का मानना है। बता दें कि साहब रशीद खान देश के नामचीन उन पुलिस अफसरों में शुमार हैं, जो अनसुलझे मसलों को सुलझाने की कुव्वत रखते हैं।

PunjabKesariएसटीएफ में सेवा दे चुके हैं रशीद खां
कुछ दिन पहले ही रशीद खान पीपीएस से आईपीएस पदोन्नत हुए हैं। बुलंदशहर में ही वह पीपीएस संवर्ग से आईपीएस संवर्ग में आए। उनकी अधिकतम सेवा एसटीएफ की रही है। एसटीएफ केवल स्पैशल टास्क पर काम करती है। एसटीएफ  में रहते हुए उनको यह सब सम्मान मिला। एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच साहब रशीद खान को सौंपी गई है और इस मामले की जांच कर जल्द ही हाजी अलीम की हत्या की गुत्थी सुलझा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static