कैबिनेट बैठक के बाद CM Yogi ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- स्वच्छ कुंभ का संदेश देने में सफल रही सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 01:36 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मां गंगा की पूजा से कुंभ की शुरूआत की थी। कुंभ से प्रयागराज की पहचान बनी। मॉरीशस के प्रधानमंत्री भी कुंभ में शामिल होने आए थे। कुंभ में 70 से ज्यादा देशों के राष्ट्रध्वज लगे। परिवर्तन कैसे होता है यह कुंभ बता रहा है। कुंभ मेला दुनिया के सामने एक उदाहरण है। लंबे समय के बाद अक्षयवट के दर्शन हो रहे हैं। यह मां गंगा के प्रति आस्था का प्रतीक है। स्वच्छ कुंभ का संदेश देने में सरकार सफल रही। 

दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम कुंभ में कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) को लेकर भव्य इंतजाम और सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य सोमवार रात को कुंभनगरी पहुंचे और कई मंत्री सुबह पहुंचे। बैठक के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर (ट्रिपलआइसी) को दुल्हन की तरह सजाया गया। मुख्य द्वार से लेकर अंदर की रेलिंग को भी फूलों से सजाया गया। संगम नोज पर वीवीआईपी के लिए सेफ हाउस और बेहतरीन चेंजिंग रूम बनाए गए। किला घाट स्थित वीवीआईपी जेटी को भी आकर्षक लुक दिया गया। क्रूज से संगम की सैर के लिए भी व्यवस्था की गई ।

सभी 25 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार के मंत्री और 22 राज्यमंत्रियों के इंद्रप्रस्थम टेंट सिटी में रुकने और लंच की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिवों और लगभग 15 प्रमुख सचिवों समेत तकरीबन डेढ़ सौ अफसरों के लिए इंतजाम किए गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static