30 साल में गांधी खानदान पूरा नहीं कर पाया अमेठी की जनता से किया वादा: स्मृति ईरानी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:22 AM (IST)

Amethi News: केंद्रीय केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि गांधी खान दान ने तीस वर्ष पहले अमेठी में मेडिकल कॉलेज खोलने का वायदा किया था लेकिन पूरा नहीं कर पाया वहीं देश की नरेंद्र मोदी की सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोल कर अमेठी में शिक्षा को मजबूत किया।
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने बुधवार को मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि अमेठी ही नहीं पूरा देश कह रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो हुंकार भरी है इस बार एनडीए 400 के पार जाएगा। राहुल गांधी को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानती कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा लेकिन यह अपने आप में अजीब मंजर है। कांग्रेस की राजनीति में पहली बार अमेठी से प्रत्याशी घोषित करने में कांग्रेस इतना समय लगा रही है। इतना चिंतन और मंथन कर रही है। प्रत्याशी चयन से ही कांग्रेस की हार का संकेत उसी में आपको मिल सकता है। केंद्रीय मंत्री ने स्वयं को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि मैं अभिभूत हूं कि मुझे भाजपा ने अमेठी में 2014 में इस विश्वास के साथ भेजा था कि नामदार के सामने कामदारों का काम रंग लाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव हारने के बाद सतत 5 साल अमेठी की सेवा में लगी रही। इस सेवा को देखते हुए 2019 में अमेठी वासियों ने मुझे सांसद के रूप में इतना बड़ा आशीर्वाद दिया।
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री ने सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि पांच वर्षों में मोदी जी के सानिध्य में एक लाख से ज्यादा परिवारों को घर मिला ,चार लाख परिवारों को नल मिला, ढाई लाख से अधिक परिवारों को गैस का कनेक्शन मिला और तीन लाख परिवार ऐसे जिन्हें किसान सम्मन निधि मिली। उन्होंने कहा कि 30 वर्ष पहले अमेठी में गांधी खानदान ने मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया था लेकिन उसे वादे की पूर्ति गांधी खानदान ने नहीं कर पाई लेकिन नरेंद्र मोदी ने अमेठी के इतिहास में पहली बार मेडिकल कॉलेज देकर यहां शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत किया। अमेठी अपने इतिहास में पहली बार इन 5 वर्षों में एक्सप्रेस वे से जुड़ी, किसान विकास केंद्र खुला, इसके साथ ही सॉइल टेस्ट केंद्र खुला ।यहां 2014 के पहले कभी खाद की रैक नहीं उतरी थी ।यहां बहुत सारे विकास कार्य ऐसे हैं जिनको भाजपा की सरकार में किया गया।
PunjabKesari
इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अंबेडकर स्टेडियम में सांसद खेल कूद महिला प्रतियोगिता की विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। श्रीमती ईरानी ने लोक सभा क्षेत्र के पांचों विधान सभा क्षेत्रों में महिलाओं को सम्मानित किया और 270 करोड़ की परियोजनों का शिलान्यास एवं लोकपर्ण किया। लोक प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद पहली बार अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का स्वागत भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ किया। भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि एवं भााजपा नेता अमरेंद्र सिंह पिंटू ने हजारों कार्यकर्ताओं के संग स्मृति ईरानी का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static