हेलमेट पहनकर अपना काम करने को मजबूर माली, लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है यह अनोखा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 12:31 PM (IST)

हापुड़(सुनील गिरि): आपने लोगों की आपसी दुश्मनी के चर्चे तो आए दिन सुने होंगे। मगर एक अनोखी दुश्मनी का मामला यूपी के जनपद हापुड़ में सामने आया है। जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके साथ ही लोग अपने-अपने नजरिए से इस पर चर्चा कर रहे हैं। आपको बता दें कि एसएसवी कॉलेज हापुड़ में माली के पद पर तैनात राजवीर एक चील के साथ रंजिश के चलते काम करते समय पिछले एक महीने से हेलमेट लगाकर काम कर रहा है। शुरूआत में तो उसने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया। मगर लगातार हो रहे चील के हमले ने राजवीर को पिछले एक माह से हेलमेट लगाकर काम करने पर मजबूर कर रखा है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित एसएसवी कालेज में राजवीर पिछले एक महीने से अपना माली का काम हेलमेट लगा कर कर रहा है, जो विद्यालय में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं माली राजवीर इन दिनों दहशत में रहकर अपना काम कर रहा है। बताया जाता है कि सरस्वती इंटर कॉलेज मे करीब 90 टीचर और कर्मचारी सहित हजारों छात्र है, लेकिन यह चील केवल माली राजवीर पर ही हमला आखिर क्यों कर रही है तो इसका कारण भी जानकर आप चौक जाएंगे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि जिस तरह से एक माली का काम पेड़ पौधों के रखरखाव सहित उनकी कटाई व छटाई भी करना होता है। राजवीर अपने इसी काम को विद्यालय के अंदर करता है, तो वहीं एक पेड़ पर इस चील ने अपना घोंसला बनाया हुआ है, जिसमें शायद इस चील के या तो अंडे हैं या फिर बच्चे हैं। जिन की सुरक्षा को लेकर चील राजवीर पर हमले करती रहती है। जिस कारण से राजवीर को हेलमेट लगाकर बगीचों में अपना काम करना पड़ रहा है। क्योंकि चील कई बार राजवीर पर हमला कर चुकी है, जिसमें राजवीर लहूलुहान भी हो गया था। इसी वजह से राजवीर काफी भयभीत भी है और विद्यालय में घूमते वक्त भी केवल राजवीर की नजर ऊपर आसमान की तरफ ही रहती है कि कहीं चील किसी तरफ से फिर हमला कर उसे घायल ना कर दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static