गाेंडाः सिटी मजिस्ट्रेट का स्टिंग- ऊंचे दामाें पर राशन बेचने वाले 6  लाेगाें को कराया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 12:27 PM (IST)

गोंडा: कोरोना वायरस से एहतियातन देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में जीवन जीने के लिए सिर्फ आवश्यक वस्तु की श्रेणी में आने वाली राशन, दवा जैसी दुकानों को खोलने की प्रशासन ने छूट दी है। लेकिन इसका कई दुकानदार कालाबाजारी करने में लगे हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सामने आया। यहां कालाबाजारी की सूचना पर सिटी मैजिस्ट्रेट समेत कई अफसरों ने बुधवार को स्टिंग ऑपरेशन चलाया। इस दौरान महंगे दर पर राशन का सामान बेंच रहे तीन दुकानों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
PunjabKesari
डीएम के निर्देश पर चला स्टिंग ऑपरेशन
बता दें कि सिटी मैजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शिकायतें आ रही थीं कि कई दुकानदार इसका फायदा उठाकर ग्राहकों को तय मूल्य से अधिक दाम पर समान बेंच रहे हैं। बुधवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर, सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी व सीओ सिटी ने स्टिंग आपरेशन किया। सभी सादे कपड़ों में दुकानों को चेक किया गया। इस दौरान जो दुकानदार कालाबाजारी करते पकड़े गए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई।

सिटी मैजिस्ट्रेट ने अपनो को बताया लाचार
सिटी मैजिस्ट्रेट ने बताया कि, कई दुकानदारों से बात की गई और कहा गया कि डीएम द्वारा सामानों का दाम निर्धारित किया गया है फिर आप महंगे दामों पर क्यों बेच रहे हैं? इस पर दुकानदारों द्वारा अभद्रता की गई और कहा गया समान लेना है तो लो नहीं तो जाओ।

गोदाम को किया गया सील
सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों के सामने अपने को लाचार भी बताया और कहा कि वह गरीब हैं। उनके पति बीमार हैं। उन्हें सही रेट पर समान दें। तब भी इन मुनाफाखोरी कर रहे दुकानदारों का मन नहीं पसीजा और सब के सामने ही आम ग्राहक बनी सिटी मजिस्ट्रेट से अपमान और अभद्रता की। उन्होंने बताया कि, शहर के दो दुकानों व एक गोदाम को सील करने की कार्रवाई करते हुए कुल 6 दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static