UP: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का सख्त आदेश, कहा- उपकेन्द्रों का कराएं टेक्निकल ऑडिट, खत्म कराएं ट्

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 04:32 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ती सेसही तरीके से न होने से अपभोक्ता काफी परेशान हैं। जिसके चलते रात हो दिन ठीक से बिजली नहीं मिल पा रही है। इसी क्रम में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कहा कि कई जिलों में अभी भी आपूर्ति में व्यवधान की शिकायतें मिल रही हैं। चेयरमैन यूपीपीसीएल यह सुनिश्चित करें कि सभी उपकेन्द्रों की टेक्निकल ऑडिट कराएं। जहां कमी है उसे दूर करा कर ट्रिपिंग को हर हाल में रोका जाए। उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति सुनिश्चित हो।       

बता दें कि शक्तिभवन से सभी विद्युत वितरण कंपनियों के कार्यों की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि यह उपभोक्ता का अधिकार है कि उसे निर्बाध और गुणवत्ता वाली बिजली मिलती रहे। उपकेन्द्र की बेहतर निगरानी न होने से बिजली की उपलब्धता होने के बाद भी कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति में बाधा हो रही है। उन्होंने सभी डिस्कॉम एमडी को निर्देशित किया कि उपकेन्द्र और फीडरवार निगरानी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां भी ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि करनी है उसे तत्काल करवाएं, सभी उपकेन्द्रों और उनसे जुड़े डरों का भी ऑडिट हो जाए। लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी। एमडी खुद भी इसकी निगरानी करें।       

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि उपभोक्ता की आपूर्ति से संबंधित समस्याओं का तय समय पर सुनवाई और निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। एमडी 1912 के कॉल सेंटर्स का निरीक्षण करें, निस्तारित की गई शिकायतों पर उपभोक्ताओं का फीडबैक भी लें। सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों पर तुरंत उसका संज्ञान लें और उपभोक्ता से बात कर उसकी समस्या का निस्तारण कराएं। इसकी निगरानी एमडी स्वयं करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static